Honda Prologue Electric Suv भारत में होगी लॉन्च, 10 मिनट के चार्ज में जाएगी 104km

honda-prologue-ev

इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है। यही वजह है की आए दिन नई-नई Electric Suv’s लॉन्च हो रही है। इसी सिलसिले में Honda ने भी अपनी पहली Electric Suv Prologue को पेश किया है। बता दें की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की कंपनी की ये पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसे साल 2025 में भारत में भई लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारत में लॉन्च को लेकर कंपनी के तरफ अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन आज हम आपको इस कार के बारे में सारी डिटेल देने वाले है।

सबसे पहले अमेरिका में होगी लॉन्च

बता दें की Honda अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Prologue को अमेरिका में लॉन्च करेगा। इस एसयूवी में कई शानदार फीचर्स मिलने वाले है। जो तस्वीरें सामने आई उसमें ये साफ तौर पर देखने को मिलता है की इसमें दो बड़े डिजिटल डिस्पले मिलेगा। रिपोर्ट की मानें तो इसे chevrolet Blazzer के प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। जिसका मतलब है की ये एसयूवी 288hp की पावर और 451NM का टॉर्क जनरेट करेगा।

ये भी पढ़े: Honda Shine Electric एक चार्ज में जाएगी 250km, कीमत मात्र 80

Honda Prologue Electric Suv कीमत

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत अमेरिका में 40,000 डॉलर यानी की भारतीय मूल्य के अनुसार 32 लाख रुपए। वहीं अगर आप इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कुछ अपग्रेड करते है तो फिर इसके कीमतों में इजाफा हो सकता है।

10 मिनट के चार्ज में जाएगी 104 किलोमीटर

कंपनी ने ये दावा किया है की अगर इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 10 मिनट तक चार्ज किया जाए तो ये 104 किलोमीटर तक का सफर तय कर पाएगी। साथ ही आपको बता दें की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल पांच वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें 2WD Ex, AWD Ex, 2WD Touring, AWD Touring, AWD Elite शामिल है।

Honda Prologue भारत में कब होगी लॉन्च

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के भारत में साल 2025 तक लॉन्च होने की संभावना है। हालांकि इस कार की भारत में लॉन्चिंग कार के परफॉर्मेंस पर निर्भर करता है। अगर इस कार को लेकर कोई और जानकारी आती है तो हम अपने पाठको के लिए जरूर अपडेट करेंगे।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।