लो Maruti ने किया बड़ा खेल, मात्र 7 लाख में लॉन्च कर दी Alto Electric

Alto Ev

Maruti Alto को लेकर कंपनी एक बड़ा बदलाव करने वाली है। आपको बता दें की इस बार Maruti Alto 800 को कंपनी नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। जी हां बिल्कुल सहीं पढ़ा आपने इस बार फर्क ये होगा की ये कार ना तो पेट्रोल से चलेगी और ना ही डीजल से। अब मारुती Alto Electric वर्जन में लॉन्च करने वाली है। जानकारी के लिए बता दें की इसकी पुष्टी चीन की एक ऑटो साइट ने किया है। रिपोर्ट की मानें तो सुजुकी अपनी अल्टो को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर EV सेगमेंट में भी अपना दबदबा बनाना चाहती है। तो अगर आप भी इस कार के बार में ज्यादा जानकारी लेना चाहते है तो आज हम आपको इस खबर में Maruti Alto Electric के बारे में बताने वाले है।

Maruti Alto Electric कब होगी भारत में लॉन्च

इस कार को कंपनी साल 2025 के शुरुआत में पेश कर सकती है। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस कार को कंपनी नए प्लेटफॉर्म पर बना रही है, जिसका साफ मतलब है की इसके कीमतों पर असर पड़ने वाला है।

एक चार्ज में जाएगी 280 किलोमीटर

चीनी रिपोर्ट की मानें तो Alto Ev एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर का सफर तर कर पाएगी। वहीं दूसरी तरफ इस कार में कई शानदार फीचर्स भी दिए जाएगे। सूत्रों की मानें तो ये कार बड़े डिजिटल डिस्पले, ऑटोमेटीक क्लाइमेट कंट्रोल, जैसे फीचर्स से लैश होगी।

ये भी पढ़े: Mahindra thar के दांत खट्टे करने आ गई Maruti hustler, माइलेज में सबकी बाप

Maruti Alto Electric कीमत

इस कार के कीमत को लेकर अभी तक कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन ये माना जा रहा है की कंपनी कार की कीमत को कम ही रखेगी। वहीं दूसरी तरफ एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है की इस कार की कीमत 7 लाख से 14 लाख के बीच हो सकती है।

Maruti Alto Electric का इन कारों से होगा टक्कर

अगर कंपनी इस कार को लॉन्च करती है तो एक्सपर्ट का मानना है की इससे सीधा असर Tata और Hyundai की इलेक्ट्रिक कारों पर पड़ेगा। वहीं इसके कम कीमत के वजह से ये कार मार्केट में तेजी से अपना दबदबा बनाएगी।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।