इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होगी Honda Dream Yuga, एक चार्ज में दिल्ली से जम्मू तक..

honda-electric-dream-yuga-

Honda Dream Yuga Ev: दो पहिया वाहन निर्माता होंडा मोटर कंपनी की बंद हो चुकी Dream Yuga को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल कहीं मीडिया रिपोर्ट द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक पर कम कर रही है। और कंपनी के सूत्रों का मानना है कि यह इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक कोई और नहीं बल्कि होंडा मोटर कंपनी द्वारा बंद की जा चुकी Dream Yuga की इलेक्ट्रिक वर्जन होने वाली है। हालांकि,  आपको बता दे इसको लेकर होंडा मोटर कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी अभी तक साझा नहीं की गई है।

फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इसी इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक (Honda Dream Yuga Ev) से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। इस जानकारी के तहत हम आपको बाइक में आने वाले तमाम चीजों के बारे में बताएंगे। यानी कि इसमें आने वाली बैटरी पावर, फीचर्स और कीमत। वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर कहा जा रहा है कि होंडा अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को 2024 के मार्च-अप्रैल महीने में लॉन्च कर सकती है।

क्या बैटरी पावर और रेंज होगी

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि Honda Dream Yuga Ev में दो बैटरी पावर दी जा सकती है। जो की 6 kwh और 8 kwh की हो सकती है। मानी जा रही है कि दोनों बैटरी पावर को फुल चार्ज होने में लगभग 4.40 से 6.10 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया जा सकता है या नहीं अभी तक इसको लेकर के किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़े: Honda Activa 7G: आखिर कब लॉन्च होने वाला है नई टेक्नोलॉजी वाला Honda Activa? देखें पूरी रिपोर्ट

वहीं, इस इलेक्ट्रिक बाइक के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल मानी जा रही है कि एक फुल चार्ज में दो बैटरी पावर के साथ यह इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 130-160 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

कौन-कौन सी फीचर्स से होगी लेस

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है कि इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स जैसे कि मोबाइल कनेक्टिविटी, टाइम क्लॉक, साइड स्टैंड इंडिकेटर, राइटिंग मोड, और लो बैट्री इंडिकेटर दिए जा सकते हैं।

क्या होगी इसकी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Honda Dream Yuga Ev किे एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।