250km रेंज के साथ लॉन्च होगी Honda Activa Ev स्कूटर, फीचर्स में देगी OLA को टक्कर

honda-activa-ev

Honda Activa EV: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी, होंडा अब अपनी एक सबसे प्रसिद्ध स्कूटर को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ नए अवतार में भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। हालांकि इसको लेकर के होंडा ने आधिकारिक तौर पर अभी तक किसी प्रकार का कोई भी बयान नहीं दिया है।

लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और कंपनी के सूत्रों द्वारा यह बात कहा जा रहा है कि कंपनी की सबसे प्रसिद्ध स्कूटर एक्टिवा (Honda Activa EV) अब ग्राहक को इलेक्ट्रिक वरिएंट में भी देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट को लांच किया जाएगा। लेकिन इसके फ्यूल वेरिएंट यानी कि पेट्रोल वाली इंजन को बंद नहीं किया जाएगा।

फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको कंपनी की आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में तमाम जानकारियां देने वाले हैं। जैसा कि आपके ऊपर ही बताया गया है यह सभी जानकारी फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से दी जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी सारी लेटेस्ट चीजे देखने को मिल सकती है। क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है इसलिए भी इसमें तमाम तरीके की नई-नई चीजे दी जा सकती है।

Honda Activa EV की डिज़ाइन कैसी होगी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा कहा जा रहा है कि इसकी डिजाइन मौजूदा मॉडल से ही प्रेरित हो सकती है। लेकिन इसमें काफी सारी नई चीजे जोड़ी जा सकती है, तो वहीं कुछ सूत्रों का मानना है कि इसके डिजाइन को पूरे तरीके से बदला जा सकता है। और इसमें सभी नई चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Honda Activa EV की बैटरी और रेंज

Honda Activa EV में आपको 4 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। इस बैटरी को 0 से 80% तक चार्ज होने में लगभग चार से पांच घंटे का समय लग सकता है। और इतने चार्जिंग के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 110 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, इसकी रेंज इसके राइडिंग मोड पर भी निर्भर कर सकती है।

Honda Activa EV की कीमत

होंडा मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कहा जा रहा है कि इसे फिलहाल भारतीय बाजार में लगभग 1.50 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।