Hero ने लॉन्च की अपनी Electric Bike, एक चार्ज में जाएगी 120km कीमत बेहद कम

Hero Electric Bike

Hero Electric Dash:  वैसे तो हीरो मोटर कंपनी के सभी बाइकों को भारत के लोग काफी पसंद करते हैं। और इस बात को कंपनी भली बात ही जानती है। इसीलिए कहा जा रहा है कि बहुत जल्द हीरो अपने एक इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाला है। साथ ही कंपनी के सूत्रों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि हीरो अपने इस इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक को अपनी मौजूदा स्प्लेंडर प्लस के तर्ज पर लॉन्च कर सकती है। फिलहाल कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक को Hero Electric Dash के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दे कि इसको लेकर के हीरो मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार की कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन इस इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर के तमाम मीडिया रिपोर्ट द्वारा खबरें छापी जा रही है। इन रिपोर्ट के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में तमाम प्रकार की नई चीजे देखने को मिल सकती है, जो इससे पहले इस रेंज की किसी और इलेक्ट्रिक बाइक में नहीं देखने को मिली होगी।

आगे कंपनी के सूत्रों का कहना है कि Hero Electric Dash में आपको 4000 वाट का मोटर पावर दिया जा सकता है। और इसी के साथ इस बाइक में लगभग 11 kwh की बैटरी क्षमता भी दी जा सकती है। फिलहाल बताया जा रहा है कि इस बैटरी को फुल चार्ज करने में लगभग 4.30 से 6 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: आ गई Honda की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Livo Electric, एक चार्ज में जाएगी 250km

एक फुल चार्ज में कितनी रेंज तय कर सकती है

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि हीरो मोटर कंपनी कि यह इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक एक फुल चार्ज में लगभग 120 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, सूत्रों का मानना है कि इस दूरी को राइडिंग मोड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है।

क्या-क्या फीचर्स होगा

इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको टाइम क्लॉक, मोबाइल कनेक्टिविटी, चार्जिंग ऑप्शन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लो बैट्री इंडिकेटर जैसे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

कीमत क्या होगी

हीरो मोटो कंपनी के इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 95 हजार रुपए के करीब हो सकती है। हालांकि लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत में थोड़ी बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।