आ गई Honda की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Livo Electric, एक चार्ज में जाएगी 250km

Honda Electric Bike

Honda Livo Electric: वैसे तो होंडा मोटर कंपनी के बाइकों को ग्राहक काफी पसंद करते हैं। लेकिन जब बात इलेक्ट्रिक वाहनों की आती है तो ग्राहक थोड़ा सचेत हो जाते हैं। लेकिन आपको बता दे कि अब इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के मामले में होंडा मोटर कंपनी का भी नाम सामने आ सकता है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों द्वारा पिछले कई दिनों से कहा जा रहा है कि होंडा एक नए इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक पर काम कर रहा है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसको लेकर के किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

आपको बता दे कि अगर होंडा अपने इस कमयूटर बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च करती है तो यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक दो पहिया बाइक होगी। फिलहाल इसके नाम को लेकर के कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन सूत्रों का मानना है कि इसे Honda Livo Electric के नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दे कि इस नाम से पहले ही कंपनी की एक पेट्रोल वेरिएंट वाली बाइक मौजूद है।

हौंडा मोटर कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक में आपको तमाम तरीके की नई चीजे देखने को मिल सकती है। जिसमें डबल डिस्क ब्रेक, मोबाइल कनेक्टिविटी, USB मोबाइल चार्जर, टाइम क्लॉक, बैट्री इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर और सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसी तमाम चीजे दी जा सकती है।

ये भी पढ़े: Royal Enfield Electric Bullet के नए अवतार ने मचाया कहर, देखते ही लोग बोले एकदम बवाल चीज है बे

Honda Livo Electric की बैटरी, मोटर और रेंज

होंडा मोटर कंपनी के इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 2500 वाट की मोटर पावर दी जा सकती है। इसके साथ ही इसमें लगभग 11 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। जिसे एक फुल चार्ज होने में लगभग 4 से 6 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि उम्मीद लगाई जा रही है कि इसमें आपको फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी देखने को मिल सकता है।

वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक कमयूटर बाइक के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कयास लगाया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह बाइक लगभग 110 से 150 किलोमीटर के बीच की दूरी तय कर सकती है।

Honda Livo Electric की कीमत

क्योंकि होंडा मोटर कंपनी की यह एक इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बाइक होने वाली है। इसलिए इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल कहा जा रहा है कि इस बाइक को लगभग 1.20 लाख के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।