Bajaj का ऑटो चालको को बड़ा तोहफा, अब मात्र 2000 देकर घर ले जाए Bajaj Ape Electric

Bajaj Ape Electric

Bajaj Ape Electric: बजाज मोटर कंपनी के बाइकों को काफी पसंद कर किया जाता है। लेकिन इनके स्कूटर्स को ज्यादे वैल्यू नहीं दी जाती है। क्योंकि अभी इलेक्ट्रिक दो पहिए वाहन का मार्केट काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसी का फायदा काफी सारी पुरानी कंपनियां भी उठा रही है। इसीलिए कहा जा रहा है कि अब इस रेस में बजाज मोटर कंपनी का भी नाम आ गया है। दरअसल, बजाज मोटर कंपनी के कुछ सूत्रों का कहना है कि कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत जल्द भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Bajaj Ape Electric बताया जा रहा है।

हालांकि, आपको बता दे बाजाज मोटर कंपनी के तरफ से इस बात को लेकर के किसी प्रकार की कोई भी अधिकारी जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली उन तमाम चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले आपके लिए जानना बेहद महत्वपूर्ण है। आपको बता दे कि यह सारी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स या फिर सूत्रों के माध्यम से बताई जा रही है। इसको लेकर के कंपनी ने किसी प्रकार की कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की है।

ये भी पढ़े: जर्मनी से फीचर्स चुरा कर भारत में लॉन्च हुई Bajaj Platina 150, शोरूम में लग रही लाइन

Bajaj Ape Electric की बैटरी और रेंज

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों का कहना है कि बजाज मोटर कंपनी अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 kwh का बैटरी पावर दे सकता है। जिसे फुल चार्ज होने में लगभग 4 से 6 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए इसमें फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात की जाए तो फिलहाल सूत्रों का मानना है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 110 से 120 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि इसकी रेंज इसके राइडिंग मोड पर भी निर्भर कर सकता है।

Bajaj Ape Electric की कीमत

क्योंकि बजाज मोटर कंपनी की यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है। इसलिए इसकी कीमत बाकियों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल, कयास लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.10 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।