कहीं फिर नए अवतार में तो नहीं आ रही है TVS Raider? लीक हुई रिपोर्ट

tvs-raider

125cc इंजन के साथ आने वाली बाइक्स में TVS Raider का नाम इस समय सबसे उपर चल रहा है, इस बाइक की बिक्री पिछले एक साल में टॉप पर रही है। अगर आप भी कम कीमत में स्पोर्ट्स बाइक के मजे लेना चाहते हैं तो रेडर के लिए जा सकते हैं, इस बाइक की परफॉरमेंस भी अबतक शानदार रही है और आने वाले समय में एक नए मॉडल को लॉन्च किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक tvs ने रेडर के स्पेशल एडिशन को लॉन्च करने का प्लान तैयार कर लिया है, बेसिक तौर पर इसमें डिज़ाइन को लेकर ही बदलाव किया जाने वाला है। कंपनी से जुड़े सूत्रों का भी यही कहना है की वो चाहते हैं की रेडर की उपलब्धि को पूरी तरह से भुनाया जाए।

बाइक के स्पेसिफिकेशन्स में कोई भी बदलाव नहीं किया जाने वाला है, लेकिन इसे अपडेट्स के साथ पेश किया जाएगा। TVS Raider एक बजट स्पोर्ट्स बाइक है और Bajaj Pulsar से इसका सीधा मुकाबला होता है। बजाज ऑटो के पास पल्सर 125 है, जिसकी बिक्री में रेडर की वजह से थोड़ी गिरावट तो हुई है। चलिए आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से रूबरू करवाते हैं साथ ही जानेंगे इसकी एक्स-शोरूम कीमत।

ये भी पढ़ें: अब तेरा क्या होगा Punch? Renault Duster तो सीधे भारत आ रही है

86,803 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस बाइक के टॉप मॉडल को 1.03 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। ये कीमतें वैरिएंट्स के आधार पर बदल सकती हैं, बात रही फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की तो इसमें 7500 rpm पर 11.38 PS की पावर और 6000 rpm पर 11.2 Nm का टॉर्क पैदा करने वाला 124.8 cc का Air and oil cooled single cylinder, SI इंजन दिया हुआ है।

ये पांच स्पीड गियर ट्रांसमिशन के साथ आता है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक ये बाइक 67 kmpl तक का माइलेज बड़े आराम से दे सकती है, हालांकि टेस्टिंग में ये 64kmpl के आस-पास रही है। पहला ये की रेडर एक स्पोर्ट्स बाइक है और दूसरा 67 kmpl का माइलेज, यही खूबियां इसे सभी की पसंदीदा बनाती हैं।

ऐसा बताया जा रहा है की रेडर की लोकप्रियता को भुनाने के लिए इसके कई और वैरिएंट्स लॉन्च किए जाने वाले हैं, जो लुक और डिज़ाइन के मामले में बड़े प्लेयर्स को टक्कर देने वाले हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।