Car Discount: 20,000 से 2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट, ऑफर मिस हुआ तो एक साल तक इंतजार करना पड़ेगा

diwali festival car discount offer

पिछले साल सेमीकंडक्टर चिप्स की शॉर्टेज के कारण कार का प्रोडक्शन बहुत ही स्लो हो गया था, लेकिन अब स्थिति में काफी सुधार हुआ है। फिलहाल शोरूम में कारों की इन्वेंटरी पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा है। जैसे-जैसे मांग के साथ आपूर्ति बढ़ रही है, त्योहारी सीजन में विभिन्न कार मॉडलों पर छूट की बाढ़ आ गई है। आइये देखते है इस दिवाली पर मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर की पूरी डिटेल्स।

दिवाली से पहले बिक्री बढ़ाने के लिए, कंपनियां 20,000 रुपये से लेकर लगभग 2 लाख रुपये तक की छूट के साथ अलग अलग तरह का लाभ दे रही हैं जो 31 अक्टूबर तक वैध है। अक्टूबर में डिस्काउंट ऑफर में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज ऑफर, लॉयल्टी बोनस और कॉर्पोरेट छूट शामिल हैं। इसके अलावा कई कार एक्सेसरीज पर भी शानदार ऑफर मिल रहा हैं।

ये भी पढ़े- Tata Sumo Electric के आते ही Tesla को आई अमेरिका की याद, जाओ Brother!

आइए सबसे पहले भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी क्र डिस्काउंट ऑफर पर प्रकाश डालते है। दिवाली से पहले मारुति की लोकप्रिय कारों Alto, Wagon R, Celerio और S-Presso पर ग्राहकों को अधिकतम 61,000 रुपये तक की छूट मिलर ही है। वहीं Swift पर 54,000 रुपये तक की छूट है। हालाँकि, छूट की राशि शोरूम और राज्य के अनुसार अलग अलग हो सकती है।

दूसरी ओर, दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai अपने तीन एसयूवी मॉडलों Exter, Venue और Creta पर 10,000 रुपये से लेकर अधिकतम 2 लाख रुपये तक की छूट दे रही है। Grand i10 और Aura कारों पर क्रमश: 43,000 रुपये और 33,000 रुपये का ऑफर मिल रहा है। वहीं भारत में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी Kona पर 2 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है।

ये भी पढ़े- Car Under 5 lakh: मात्र पांच लाख रुपये में मिलती हैं ये गाड़ियां, माइलेज देख बेहोस हुए…

इसके अलावा, महिंद्रा और हुंडई भी कई तरह के डिस्काउंट ऑफर लेकर आई है। Mahindra अपने ग्राहकों को कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 पर 90,000 रुपये और XUV400 इलेक्ट्रिक पर 1,25,000 रुपये तक की छूट मिल रही है। इसके अलावा महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों Bolero और Bolero Neo पर भी क्रमश: 70,000 रुपये और 50,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। जबकि सबसे लोकप्रिय XUV700, Scorpio N और Scorpio Classic पर कोई छूट नहीं दी गई है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।