Tata Sumo Electric के आते ही Tesla को आई अमेरिका की याद, जाओ Brother!

tata-sumo-electric

Tata Sumo Electric: फिलहाल तमाम मीडिया रिपोर्ट्स और कुछ सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स अब अपने बंद हो चुके कुछ पुरानी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करने पर विचार कर रहा है। और माना जा रहा है कि इसकी शुरुआत कंपनी अपनी सबसे प्रसिद्ध गाड़ियों में से एक Tata Sumo Electric के साथ कर सकती है। हालांकि आपको बता दे टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर अभी तक इसको लेकर के कुछ भी नहीं कहा है।

माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक सूमो का मॉडल बहुत हद तक पुराने मॉडल से ही इंस्पायर हो सकता है। क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होने वाली है। इसीलिए इसमें तमाम प्रकार के आधुनिक स्पेसिफिकेशन और फंक्शंस दिए जा सकते हैं। वहीं, इसके बैटरी पावर को लेकर के कहा जा रहा है कि इस एसयूवी में एक पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया जा सकता है। जो इससे पहले आपको किसी और इलेक्ट्रिक एसयूवी में नहीं देखने को मिली होगी। बताया जा रहा है कि यह सभी चीजे समाप्त होने के बाद इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को साल 2026 के शुरुआती महीने तक लॉन्च किया जा सकता है।

Tata Sumo Electric की फीचर्स

टाटा मोटर्स के इस इलेक्ट्रिक सुव में आपको काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें वेंटीलेटर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, व्हील कवर, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, और स्टीयरिंग व्हील शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Best Cars of Kia: इन गाड़ियों के दमपर भारतीय परियों का दिल चुराती है किआ मोटर्स

Tata Sumo Electric की बैटरी और रेंज

Tata Sumo Electric में आपको 45 kwh की बैट्री पैक देखने को मिल सकती है इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 7.40 से 9 घंटे का समय लग सकता है।

वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के रेंज की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में टाटा मोटर्स किया इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग 400 किलोमीटर की सफर तय कर सकती है।

Tata Sumo Electric की कीमत

फिलहाल बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक सुव के सिर्फ एक वेरिएंट को ही लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 15.40 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।