Tata Nexon को टक्कर देने आ गई Mahindra XUV 200, कीमत मात्र 8 लाख

Mahindra XUV 200

Mahindra XUV 200: महिंद्रा मोटर कंपनी ने अपने एक्सयूवी सीरीज के लिए जैसा सोचा था बिल्कुल वैसा ही हो रहा है। यानी कि जब से कंपनी की XUV700 भारतीय बाजार में सफल साबित हुई है। तब से ही कई प्रकार के नए-नए कयास लगाए जा रहे हैं। अब महिंद्रा मोटर कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी अपने एक्सयूवी सीरीज को आगे बढ़ने जा रही है। यानी कि अब आपको इसी सीरीज में एक और गाड़ी XUV 200 देखने को मिल सकता है। हालांकि कंपनी ने इसको लेकर के अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी प्रकार का कोई भी बयान नहीं दिया है।

आगे कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि महिंद्रा अपने इस कार को काफी अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन कर सकता है। यानी कि मौजूदा जितनी भी कारें भारतीय बाजार में मौजूद है, उन सभी से यह कार बिल्कुल अलग लग सकती है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसे बेहद कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। ताकि भारत के हर एक लोग इस कार को अफोर्ड कर सके। वहीं, Mahindra XUV 200 में आपको तमाम प्रकार की नई चीज देखने को मिल सकती है। जो आगे की खबर में हम बताने जा रहे हैं।

इस कार का इंजन पावर क्या होगा

महिंद्रा मोटर कंपनी के एक्सयूवी सीरीज के इस कार में आपको लगभग 1198cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। वही यह भी बताया जा रहा है कि यह कार ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। और इसमें आपको लगभग 350 लीटर की बूट स्पेस भी दी जा सकती है।

ये भी पढ़े: Mahindra BE 05 के Ultra max फीचर्स देख नहीं आएगी नींद

माइलेज क्या होगी

माइलेज के मामले में यह कार कंपनी की मां की कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। यानी कि फिलहाल कहा जा रहा है भारतीय सड़कों पर यह कर लगभग 16 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

फीचर्स कैसे होंगे

इस कार में आपको तमाम तरीके के नए फीचर्स जैसे कि सनरूफ, म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन और एयरबैग दिए जा सकते हैं।

कीमत क्या हो सकती है

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि महिंद्रा के एक्सयूवी सीरीज के इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.20 lakh रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।