ये है सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स, कीमत भी बेहद कम

best-mileage-bikes-in-india

देश में आए दिन पेट्रोल की कीमतें बढ़ती जा रही है, इसी को देखते हुए ज्यादातर लोग माइलेज वाली बाइक ले रहे है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या जो सामने आती है वो है की कौन सी बाइक खरीदी जाए। तो आज हम आपको पांच ऐसी बाइक के बारे में बताने वाले है। जिसको अगर आप खरीदते है तो ये आपके पेट्रोल के साथ-साथ पॉकेट खर्च भी बचाएगी।

इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है Bajaj Ct 100 माइलेज के मामले में इस बाइक ने सबको पीछे छोड़ दिया है। बता दें की अगर इस बाइक को एक समान्य स्पीड पर चलाया जाए तो 1 लीटर पेट्रोल में यह बाइक 90 किलोमीटर का माइलेज देगी। जानकारी के लिए बता दें की इस बाइक के मार्केट में दो वैरिएंट उपलब्ध है।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है Bajaj की ही Platina बता दें की इस बाइक को भी माइलेज के मामले में लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। कुछ रिपोर्ट में तो यह भी दावा है की लोग कुछ साल पहले इस बाइक को मकैनिक के पास ले जाकर माइलेज को कम तक करवाते थे। ताकी कंपनी से फ्यूल भथा उठा सके।

ये भी पढ़े: मात्र 64 रुपए देने होंगे! अभी घर लेकर जाइए 64kmpl माइलेज वाला Tvs Jupiter

तीसरे नंबर पर जो बाइक आती है उसे युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जाता है। जी हां हम बात कर रहें है TVS Sports की ये बाइक माइलेज के मामले में तो आगे है ही साथ ही इसके लुक का भी कोई जवाब नहीं। इस बाइक में आपको 75kmpl का माइलेज मिलेगा। यानी अगर आप बाइक में 1 लीटर पेट्रोल डलवाते है तो ये बाइक 75 किलोमीटर तक का सफर करेगी।

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आती है Hero Hf Deluxe इस बाइक ने पिछले कुछ सालों में लोगों में एक अलग ही छाप छोड़ी है। कम कीमत और शानदार माइलेज के कारण क्या शहर क्या गांव लोग इस बाइक के दिवाने हो गए है। इस बाइक में आपको 65kmpl का माइलेज मिलता है। साथ ही अगर आप इस बाइक को एक समान्य स्पीड पर चलाए तो ये माइलेज बढ़ कर 70 भी हो सकता है।

लिस्ट की आखिरी Hero Splendor इस बाइक ने कंपनी के लिए एक अलग ही ब्रांड वैल्यू सेट की है। वैसे तो कंपनी इस बाइक में 90kmpl का माइलेज देने का दावा करती है, लेकिन इसके ग्राहक कुछ और ही कहते है। हालांकि हम आपको वहीं डेटा दे सकते है जो कंपनी द्वारा साझा किया गया हो।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।