मात्र 64 रुपए देने होंगे! अभी घर लेकर जाइए 64kmpl माइलेज वाला Tvs Jupiter

tvs-jupiter

Tvs Jupiter: भारत में स्कूटर्स को लेकर क्रेज बढ़ रहा है, शानदार फीचर्स और दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ आने वाले स्कूटर्स की संख्या भी ठीक ठाक है, लेकिन बात आकर रूकती है कीमत पर। हाई-टेक फीचर्स के साथ आकर्षक डिजाइन वाले स्कूटरों की मांग बढ़ रही है। इस रेस में एक खिलाड़ी है Tvs Jupiter। लोग बाइक से ज्यादा स्कूटर पर भरोसा कर रहे हैं, ज्यादा माइलेज के साथ इनका मैंटेंसेंस भी कम होता है। इसके अलावा, स्कूटरों को ड्राइव करना बहुत आसान होता है।

टीवीएस ज्यूपिटर कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटरों में से एक है, यह प्रति लीटर 64 किलोमीटर का माइलेज देती है, जोकि कीमत के मुताबिक सही भी है। इसमें कई खास फीचर्स भी हैं और ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम भी है। अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं और पुरे पैसे नहीं हो पा रहे हैं तो, उसका उपाय लेकर आ चुके हैं हम। इसका एकमात्र रास्ता है फाइनेंस, जी हाँ कंपनी कई बेहतर फाइनेंस प्लान पेश कर रही है, जिसकी जानकारी अभी आपको देने वाले हैं। बहुत से लोगों को यह जानकारी नहीं होती है कि अगर स्कूटर खरीदेंगे तो मासिक किस्त कितनी होगी? चलिए सबसे पहले जानते हैं स्कूटर की ऑन-रोड कीमत।

कीमत

टीवीएस ज्यूपिटर की एक्स-शोरूम कीमत 77,358 रुपये से शुरू होती है। हालांकि, ऑन-रोड कीमत 89,737 रुपये हो सकती है। अगर आप पूरे कैश में खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको स्कूटर सस्ते में मिल सकता है, लेकिन फाइनेंस प्लान भी काफी सस्ता है।

ये भी पढ़ें: मात्र 70 पैसे में एक किलोमीटर का सफर तय करते हैं ये स्कूटर

ईएमआई

कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक 25,000 रुपये का डाउन पेमेंट जमा करना होगा। उसके बाद बैंक की ओर से 60,203 रुपये का लोन जारी किया जाएगा, अगर ब्याज दर 9.7 फीसदी मान ली जाए तो अगले 35 महीने के लिए ईएमआई 1934 रुपये होगी। जो प्रतिदिन के हिसाब आंकड़ा लगाया जाए तो ये 64 रुपए के करीब होता है।

माइलेज और फीचर्स

टीवीएस जुपिटर में 109 सीसी इंजन है जो 7.8 पीएस की पावर पैदा करता है। दावा किया गया माइलेज 64kmpl है, टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा है। स्कूटर के फ्यूल टैंक की क्षमता 5.8 लीटर है, यानी एक बार टैंक फुल करने पर अच्छी-खासी दूरि तय की जा सकती है। बाइक के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस टायर हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।