KTM Duke के लिए बादशाह बनकर आई Yamaha की ये नई बाइक, विदेशी फीचर्स और दमदार इंजन के साथ पढ़े डिटेल्स

yamaha-mt-3

Yamaha MT-3: केटीएम की ड्यूक से लेकर के टीवीएस मोटर कंपनी की अपाचे आरटीआर 310 तक की गर्दा उड़ाने के लिए आ गयी है Yamaha मोटर कंपनी की MT-3. इस बाइक का डिजाइन काफी हद तक कंपनी की मौजूदा बाइक MT-15 के जैसे हैं, लेकिन इसका इंजन पावर उससे कई ज्यादा है। वहीं, इस बाइक को खास करके रेसिंग के लिए ही बनाया गया है। वैसे तो तमाम मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी ने इस बाइक को अभी लॉन्च इसलिए किया है कि इसका मुकाबला टीवीएस मोटर कंपनी के अपाचे आरआर 310 से हो सके।

आपको बता दे कि अभी हाल ही में लगभग एक हफ्ते पहले यामाहा मोटर कंपनी ने अपने एक स्पोर्ट्स बाइक MT-3 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। जिसके लॉन्चिंग के बाद से ही यह बाइक एक चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, काफी रिपोर्ट्स का मानना है कि इस बाइक के आने से मौजूदा बाइकस का मुकाबला काफी बढ़ सकता है, वैसे इसके मॉडल को ग्राहक द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इस बात का पता इसके पहले दिन की सेल से लग रहा है और पहले इसकी प्री बुकिंग भी काफी जोरों से चल रही थी। आगे की खबर में हम आपको यामाहा मोटर कंपनी की इस स्पोर्ट्स बाइक से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं।

Yamaha MT-3 की इंजन

यामाहा मोटर कंपनी के इस स्पोर्ट्स बाइक में आपको 349 सीसी का इंजन पावर दिया जा सकता है। इसके इंजन कूलिंग के लिए इसमें डुअल एयर कूलर सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि यह बाइक सेवन स्पीड गियर बॉक्स से लैस हो सकता है।

Yamaha MT-3 की माइलेज

क्योंकि कंपनी की यह एक स्पोर्ट्स बाइक है और इसकी इंजन पावर भी मौजूद कई बाइको से ज्यादा है। इसलिए माना जा रहा है कि इसकी माइलेज लगभग 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर की हो सकती है।

Yamaha MT-3 की फीचर्स

Yamaha MT-3 में आपको USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर और डिजिटल टैकोमीटर जैसे कई फीचर्स दिए जा रहे हैं।

Yamaha MT-3 की कीमत

यामाहा मोटर कंपनी के इस स्पोर्ट्स बाइक की कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि इसे लगभग 2.80 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।