Royal Enfield की बैंड बजाने आ गई स्पोर्टी लुक में Bajaj Avenger, जिसके प्रिमियम फीचर्स ने मार्केट में मचाई धूम

bajaj-avenger-150

Bajaj Avenger Street 150: साल 2014-2015 के क्रूजर बाइक चालकों की दिलो की धड़कन कहे जाने वाली बजाज मोटर कंपनी की Avenger Street को आज भी बहुत से लोग पसंद करते हैं। हालांकि, कंपनी ने अपने इस बाइक को काफी पहले ही बंद कर दिया था। जिसे साल 2016 में आख़री बार शोरूम से निकलते हुए देखा गया था। लेकिन अब काफी सारे मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि बहुत जल्द ग्राहक इस मोटरसाइकिल को दुबारा से भारतीय सड़क पर देखने वाले हैं।

दरअसल, फिलहाल, इस क्रूजर बाइक की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। इन्हीं सब चीजों को देखते हुए कंपनी के कई सूत्रों का मानना है कि बहुत जल्द बजाज अपने इस क्रूजर बाइक को नए अवतार के साथ दोबारा से लॉन्च करने पर विचार कर रही है। बता दे कि फिलहाल बजाज काफी अच्छी बाइके बना रही है।

हालांकि, Bajaj मोटर कंपनी ने अभी तक इसको लेकर के कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द bajaj मोटर कंपनी खुद ही इन सभी खबरों की पुष्टि करने वाला है। आपको बता दे कि इस नए Avenger Street 150 में तमाम तरीके की नई चीजे देखने को मिल सकती है। हालांकि, इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसा नहीं होगा, लेकिन क्योंकि लोगों को पुराना मॉडल काफी ज्यादा पसंद आया था, इसीलिए उस से ही इंस्पायर होगा। इसीलिए इसके डिजाइन में काफी हद तक बदलाव नहीं देखने को मिल सकता है।

Bajaj Avenger Street 150 का इंजन

इस नए अपडेट के बाद Bajaj Avenger Street 150 के इंजन को 150cc का पावर मिल सकता है। इसके साथ ही बाइक 6 स्पीड गियर बॉक्स से लैस हो सकता है। जो कि पहले महज 4 स्पीड गियर बॉक्स से लेस हुआ करता था । आगे इसके इंजन कूलिंग के लिए इसमें एयर कूलड सिस्टम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Bajaj Avenger Street 150 की कीमत

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस नए अपडेट के बाद Bajaj Avenger Street 150 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.60  लाख रुपए के करीब हो सकता है। हालांकि, लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत में थोड़ा बहुत àआगे पीछे देखने को मिल सकता है। 

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।