Maruti का बाजा बजा देगी hyundai की ये विदेशी फीचर्स और दमदार इंजन वाली Suv, जानें कितनी है कीमत

hyundai-creta-facelift

Hyundai New SUV Coming Soon: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के सभी एसयूवी की हेकड़ी निकालने आ रही है हुंडई की एक नई एसयूवी। वैसे तो कंपनी के सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि यह कोई नई एसयूवी नहीं बल्कि कंपनी की ही मौजूद एसयूवी कार की अपडेट वर्जन होने वाली है। जो एसयूवी अपडेट होने वाला है, वह हुंडई मोटर कंपनी की क्रेटा है। वैसे तो Creta के मौजूदा मॉडल को भी भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं, लेकिन समय-समय पर कंपनी अपने एसयूवीज को अपडेट करते रहती है ताकि इसका मुकाबला जिस किसी भी नई मिनी एसयूवी से हो उन सबों से यह बेहतर हो सके।

हालांकि, आपको बता दें की एसयूवी के अपडेट को लेकर के फिलहाल हुंडई मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। आगे आपको बता दे कि इस अपडेट के तहत हुंडई मोटर कंपनी की इस मिनी एसयूवी में आपको काफी सारे बदलाव नहीं देखने को मिल सकते हैं।

महज इसके इंटीरियर डिजाइन में थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। वहीं इसके इंजन पावर में भी किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है इंजन पावर जाऊ का ताऊ पुराने मॉडल के तरह ही रहने वाला है।

Hyundai Creta New की फीचर्स

हुंडई मोटर कंपनी के इस नए वेरिएंट वाली Creta में आपको पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमेटिक डोर लॉक, और 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Hyundai Creta New की इंजन

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इसमें आपको पुराने मॉडल के तरह ही इंजन पावर दिया जा सकता है। जो की 1498 सीसी का हो सकता है। वहीं, इसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक जैसे दोनों ड्राइविंग ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं। बता दे इस अपडेट के बाद इस एसयूवी में लगभग 6 लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है।

Hyundai Creta New की कीमत

फिलहाल, सूत्रों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी के टोटल 8 वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.70 लाख रुपए के करीब हो सकते हैं।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।