Mahindra Thar का चक्का जाम करने आ रहा है Tata Avinya, एकदम कातिलाना है डिजाइन

Tata Avinya

Tata Avinya: टाटा मोटर्स की तरफ से बहुत जल्द भारतीय मार्केट में एक नई एसयूवी एंट्री करने वाली है, हालांकि टाटा मोटर्स ने इसको लेकर के अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी अपने इस एसयूवी के डिजाइन का प्रोसेस खत्म होने के बाद आधिकारिक सूचना देगी। फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है टाटा मोटर्स अपने इस एसयूवी को Tata Avinya के नाम से लॉन्च कर सकता है। यह एसयूवी एक ऑफ रोडिंग बॉडी बेस्ड एसयूवी होने वाली है, जिसको लेकर के फिलहाल काफी सारे कयास लगाया जा रहे हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि यह एक ऑफ रोडिंग एसयूवी होने वाली है। हालांकि, इसमें आपको काफी सारे नए और आधुनिक किस्म के फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, जो सिर्फ लग्जरियस कारों में देखने को मिलती है। अक्सर ऑफ रोडिंग गाड़ियों में आपको तमाम तरीके के आधुनिक फीचर्स देखने को नहीं मिलते हैं। टाटा मोटर्स के इस एसयूवी के इंजन पावर की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि इसमें आपको लगभग 2184cc का डीजल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि अपने आप में काफी पावरफुल इंजन बतायी जा रही है।

फीचर्स कैसे होंगे

इसमें आपको तमाम तरीके के आधुनिक और नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। जिसमें वेंटीलेटर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमेटिक डोर लॉक, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हो सकती है।

ये भी पढ़े: 500km रेंज के साथ Maruti लॉन्च करेगी Brezza Ev, दुबई वाली फीचर्स से होगी लैश

स्पेसिफिकेशंस क्या-क्या होगी

इस एसयूवी में आने वाले स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो कहा जा रहा है कि इसमें कुल पांच लोगों के बैठने की क्षमता हो सकती है। इसी के साथ यह आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। वहीं, इसमें आपको ड्राइविंग मोड जैसे नए ऑप्शंस भी दिए जा सकते हैं।

इसकी कीमत क्या होगी

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स के इस नई ऑफ रोडिंग एसयूवी (Tata Avinya) की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 17.34 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।