Royal Enfield ने नए साल में दिया एक बड़ा सरप्राइज, लॉन्च किया एक जबरदस्त बाइक

Royal Enfield Hunter 350 Launched in New Color

2022 में Royal Enfield ने भारतीय बाजार में Hunter 350 लॉन्च करके एक मास्टरस्ट्रोक चला था। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के डेढ़ साल के अंदर ही हंटर सुपरहिट हो गई है। महीने दर महीने बिक्री के मामले में यह Royal Enfield की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Classic 350 की बराबरी तक पहुँच गई है। नई जनरेशन को और आकर्षित करने के लिए, रॉयल एनफील्ड ने साल की शुरुआत में ही हंटर के दो और आकर्षक कलर को लॉन्च कर दिया हैं।

Royal Enfield Hunter 350 दो नए कलर में लॉन्च हुई

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 अब दो नए कलर विकल्प- ऑरेंज और ग्रीन में उपलब्ध लॉन्च हो गई है। नए कलर की कीमत 1.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कंपनी का दावा है कि महज एक साल में 2 लाख से ज्यादा हंटर 350 बिक चुकी हैं। हंटर 350 का डिजाइन रॉयल एनफील्ड की अन्य बाइक्स से काफी अलग है, जिससे यह बाइक भारतीय बाजार में काफी सफल रही है।

ये भी पढ़े- Royal Enfield का नए साल पर बड़ा धमाका, आ रही है नई Goan Classic 350 Java Bobber को देगी टक्कर

सामान्य तौर पर, हलकी Royal Enfield Hunter 350 को शहर में आराम से चलाना काफी आसान है क्योंकि इसका वजन क्लासिक 350 या बुलेट 350 जितना नहीं है, जो युवा पीढ़ी को आकर्षित कर रहा है। हंटर 350 रॉयल एनफील्ड के इतिहास में 17 इंच के अलॉय व्हील वाली पहली बाइक है। हालाँकि, परफॉरमेंस क्लासिक 350 या Meteor 350 के समान है। तीनों बाइक्स को J प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इनमें एक ही इंजन का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि इंजन ट्यूनिंग हर बाइक की अलग-अलग है।

ये भी पढ़े- नए साल पर Yamaha का बड़ा तोहफा, लॉन्च होगी Rx100, फीचर्स भी होंगे एकदम नए

Royal Enfield Hunter 350: इंजन स्पेसिफिकेशन

Royal Enfield Hunter में 349 cc का सिंगल सिलेंडर एयर ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 6100 आरपीएम पर 20.11 बीएचपी की अधिकतम पावर और 27 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।

Royal Enfield Hunter 350 New Color Verients

Royal Enfield Hunter 350: ब्रेक और सस्पेंशन

सस्पेंशन सिस्टम को संभालने के लिए सामने टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक दिया गया हैं। फ्रंट सस्पेंशन थोड़ा लचीला है, इसलिए यह बहुत सारे उबड़ खाबड़ सड़को को सहन कर सकता है। पिछला सस्पेंशन अपेक्षाकृत हार्ड है। ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। साथ ही राइडर की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए, डुअल चैनल एबीएस स्टैण्डर्ड तौर पर दिया गया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।