Mahindra Thar का तेल निकलने भारत में भी लॉन्च हो सकती है Ford Bronco, फीचर्स के मामले में सबकी अम्मा

ford-bronco

Ford Bronco: वैसे तो भारतीय ऑटो बाजार में फोर्ड मोटर कंपनी को बहुत पहले ही बंद कर दिया गया है। कंपनी ने भी अपने सारी फैक्टरीज को बंद कर दिया है। लेकिन अब दोबारा से इस कंपनी की कमबैक होने का कयास लगाया जा रहा है। दरअसल, तमाम मीडिया रिपोर्टस द्वारा कहा जा रहा है कि फोर्ड बहुत जल्द भारतीय बाजार में अपना कमबैक कर सकता है। वैसे तो माना जा रहा है कि इस कमबैक के साथ ही कंपनी अपनी एक कार को भी लॉन्च करने कर सकती है। जिसे Ford Bronco के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि इस कार का डिजाइन काफी हद तक कंपनी की एक मिनी एसयूवी कार कहे जाने वाली इकोस्पोर्ट के डिजाइन से मिलता जुलता हो सकता है। बता दे, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि Ford अपने इस कार के आउटलेट को तैयार कर चुका है और बस भारतीय बाजार में अपनी वापसी का इंतजार कर रहा है। आपको बता दे कि अगर ford मोटर कंपनी की भारतीय बाजार में वापसी हो गई तो इससे मारुति सुजुकी समेत हुंडई मोटर कंपनी, टाटा मोटर्स और महिंद्रा को जबरदस्त टक्कर मिलने वाली है। फिलहाल, आगे हम आपको इस कार से संबंधित और भी जानकारियां देने वाले हैं।

Ford Bronco का इंजन

फोर्ड के इस कार में आपको एक पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है ,जो कि 1199cc का पावर जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। वहीं, फिलहाल यह कार आपको मैनुअल और आटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में मौजूद है।

Ford Bronco की माइलेज

वहीं, इसके माइलेज को लेकर के कहा जा रहा है कि भारतीय सड़कों पर यह कार लगभग 12 kmpl के माइलेज दे सकती है, जिसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी लगभग 45 लीटर के करीब हो सकती है।

Ford Bronco के फीचर्स

Ford Bronco में ग्राहकों को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, पैसेंजर एयरबैग, और व्हील कवर जैसे कुछ फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Ford Bronco की कीमत

फिलहाल सूत्रों के द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने इस कार (Ford Bronco को लगभग 8.30 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।