35 का माइलेज लेकर आ रही है Maruti Swift Sports, फीचर्स होंगे विदेशी

maruti-swift-sports

Maruti Swift Sports: अक्सर ही भारतीय ग्राहकों द्वारा मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के कारों को पसंद किया जाता है और कंपनी भी समय-समय पर अपनी कारों को अपडेट करके अपने ग्राहकों को खुश रखती है। अब इसी बीच सूत्रों के माध्यम से कुछ खबरें सामने आ रही है कि कंपनी अपनी स्विफ्ट को नए मॉडल में तब्दील करने जा रही है। माना जा रहा है कि Maruti Swift Sports नाम से कंपनी अपने इस नए कार को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसको लेकर के मारुति सुजुकी की तरफ से किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

फिलहाल, सूत्रों के द्वारा भी इस कार को लेकर के कुछ ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि इसके मॉडल में मेहज थोड़े बहुत बदलाव किए जा सकते हैं। यानी कि इसका मॉडल पहले के तरह ही हो सकता है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद कार को कुल 8 वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसमें आपको टोटल 9 कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Swift Sports की इंजन

फिलहाल इसके इंजन पावर को लेकर बताया जा रहा है कि इस कार में आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकता है। जो कि 1197cc और 1198 cc का हो सकता है। वहीं, यह कार आपको सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन ने देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़े: 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज, Maruti Swift का नया अवतार देख हो जायेंगे सरप्राइज

Maruti Swift Sports की माइलेज

माइलेज की बात करें तो कयास लगाया जा रहा है कि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की यह नई कार पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 23-25 kmpl तक का माइलेज दे सकता है। वहीं, इस कार की फ्यूल कैपेसिटी लगभग 45 लीटर की हो सकती है।

Maruti Swift Sports की फीचर्स

कुछ नए फीचर्स के मद्देनजर मारुति सुजुकी अपने इस नए कार में आपको एक सनरूफ,  म्यूजिक सिस्टम, 10 इंच टच स्क्रीन डिस्पले, एंटी लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, और एयर बैग्स जैसे तमाम चीजें देखने को मिल सकती है।

Maruti Swift Sports की कीमत

फिलहाल, कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार के कुल 8 वेरिएंट को लॉन्च करने वाली है, जिसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.20 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।