अगले दो महीने में 6 नई बाइक्स लेकर आने वाली है Bajaj? ये हो सकता है नाम

bajaj

भारतीय दो पहिया मार्केट की बड़ी कंपनियों में गिनी जाने वाली Bajaj Auto आये दिन नए नाम को लेकर फाइल पेटेंट करती रहती है, इन नए नाम का प्रयोग आगे आने वाले समय में किया भी जाता है। इसी से जुडी एक खबर इस वक़्त चर्चा का विषय बनी हुई है, मीडिया रिपोर्ट के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बजाज ने कुछ नए नाम पेटेंट करवाए हैं, जिन्हें आगामी बाइक्स के नाम के तौर पर देखा जा रहा है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक बजाज ने जिन नामों को रजिस्टर कराया है, उनमें Zinger, Bomber, Elixirर Aura शामिल हैं। इससे पहले भी कंपनी ने Neuron, Twinner, Eleganz, Vincent, Darkstar, Racer, Hammer, Swing, Genie, Freerider, Caliber, Twinner, Pulsar Elan, Pulsar Eleganz, Blade जैसे तमाम नामों को अपनी रेंज में शामिल किया है।

इसे देखकर एक बात तो साफ है की आगमी समय के लिए कंपनी कुछ बड़ा प्लान कर रही है, जिसकी बानगी आने वाले समय में देखने को मिल सकती है। अभी हाल ही में बजाज की ओर से ये ऐलान किया गया था की वो अपनी पल्सर सीरीज की छह नई बाइक्स को लॉन्च करने वाले हैं, जिसकी तैयारी बड़े जोर-शोर से चल रही है। इन सभी बाइक्स का नाम Pulsar से शुरू होगा और बाद में कुछ और जोड़ा जाएगा, जैसे की Pulsar NS और Pulsar 125 हैं।

ये भी पढ़ें: 35 का माइलेज लेकर आ रही है Maruti Swift Sports, फीचर्स होंगे विदेशी

बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज के द्वारा दिए गए एक बयान के मुताबिक उनकी कंपनी इस साल के अंत तक पल्सर की छह नई बाइक्स को लॉन्च करने के साथ कुछ और नए मॉडल्स पेश करेगी, जो अगले साल की शुरुआत से मार्केट में उपलब्ध भी होने वाले हैं। अभी कंपनी का पूरा फोकस प्रीमियम स्तर की बाइक्स के निर्माण पर है, जोकि आगे आने वाले समय में सबसे अधिक डिमांड में होने वाला है।

बजाज कंपनी सिर्फ बाइक्स ही नहीं बल्कि, स्कूटर सेगमेंट में भी काफी कुछ करने वाली है, अभी हाल ही में कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj CHETAK के नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इस स्कूटर के फीचर्स को अपडेट किया जा रहा है, इसके अलावा बैटरी पावर को भी बढ़ाया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक रेंज की सुविधा कस्टमर्स तक पहुंचाई जा सके।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।