Swift Sports Edition हुआ लॉन्च, कीमत मात्र 9 लाख

Maruti Suzuki Swift Sports Edtion

Maruti Swift Sports Edition : मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के कार को भारत के लोग काफी पसंद करते हैं। और उसी में से सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Maruti Swift अब आपको एक नए अवतार में देखने को मिल सकता है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति बहुत जल्द अपने स्विफ्ट को अपडेट कर सकती है। इस अपडेट के तहत कार के पूरे डिजाइन को बदला जा सकता है। साथ ही इसके इंजन पावर को भी बढ़ाया जा सकता है और इसमें तमाम तरीके के नए और आधुनिक फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। हालांकि इसमें आपको नए-नए पार्ट्स और फंक्शंस भी देखने को मिल सकते हैं।

आपको बता दे कि इसको लेकर के फिलहाल मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर किसी प्रकार का कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसके लॉन्चिंग डेट के सामने आते ही कंपनी अधिकारी तौर पर भी इस खबर की पुष्टि कर सकती है। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको इस नए अपडेट में होने वाले तमाम बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें इसके इंजन पावर से लेकर के फीचर्स और कीमत भी शामिल हो सकती है।

Maruti Swift Update की इंजन

सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के साथ कार में आपको दो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। जो की 1198cc और 1199cc का हो सकता है। वहीं, यह कार आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। साथ ही इसका बूट स्पेस लगभग 300 लीटर का हो सकता है।

ये भी पढ़े: 500km रेंज के साथ Maruti लॉन्च करेगी Brezza Ev, दुबई वाली फीचर्स से होगी लैश

Maruti Swift Update की माइलेज

इस नए अपडेट के बाद यह कार आपको भारतीय सड़कों पर लगभग 16 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है और इसमें आपको लगभग 45 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी दिया जा सकता है।

Maruti Swift Update की फीचर्स

कुछ फीचर्स के मद्देनजर इस कार में आपको एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर दिए जा सकते हैं।

Maruti Swift Update की कीमत

फिलहाल इसकी कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि इस कार को कुल दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 7 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।