लो जी घर ले जाओ Maruti Baleno CNG, मिलेगा बाइक वाला माइलेज

maruti-suzuki-baleno-cng

Maruti Baleno CNG: वैसे तो मारुती सुजुकी के हर एक फ्यूल वेरिएंट वाली कारों को ग्राहक पसंद करते हैं। लेकिन अभी भारत में सीएनजी फ्यूल वेरिएंट वाली गाड़ी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं, इसीलिए मारुती सुजुकी अब एक बड़ा निर्णय लेने का सोच रहा है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि मारुती की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Maruti Baleno अब आपको सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ भी देखने को मिल सकता है। यानी कि पेट्रोल और CNG दोनों।

हालांकि, इसको लेकर के मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के तरफ से आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन अगर ऐसा होता है तो भारतीय बाजार में मौजूद टाटा मोटर्स कंपनी के गाड़ियों से इस कार का मुकाबला संभव है।

आपको बता दे कि फिलहाल सूत्रों के माध्यम से कहा जा रहा है कि महज मारुती अपने अपने इस कार में फ्यूल ऑप्शन जोड़ सकती है। हालांकि इसके अलावा और कोई बदलाव की संभावना नहीं जताई जा रही है। यानी कि मौजूदा मॉडल की तरह ही इसका डिजाइन देखने को मिल सकता है और मौजूदा मॉडल की तरह ही इसमें इंजन पावर भी दिया जा सकता है। हांलाकि, इसमें कुछ नए फीचर्स जरूर जोड़े जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: Maruti Alto के सिडान वर्जन के डिजाइन ने मचाया तहलका, देखते ही लोग बोले Just Like a Wow

Maruti Baleno CNG का इंजन

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के बलेनो के सीएनजी वेरिएंट में आपको 1197cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है। जो कि मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आ सकता है। वहीं, आपको बता दे सीएनजी फ्यूल ऑप्शन जोड़ने के बाद इसका बूट स्पेस पहले के मुकाबले घट करके 150 लीटर का हो सकता है।

Maruti Baleno CNG की माइलेज

माइलेज को लेकर के फिलहाल कंपनी के सूत्रों का कहना है कि इस नए अपडेट के बाद सीएनजी फ्यूल ऑप्शन वाली कार भारतीय सड़कों पर लगभग 31 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज दे सकती है।

Maruti Baleno CNG की कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पेट्रोल इंजन वाली मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल, कयास लगाया जा रहा है इस सीएनजी इंजन ऑप्शन वाली कार को लगभग 7.50 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।