कसम से भाई आपने ऐसी Classic 350 तो नहीं ही देखी होगी, ऐसी Modification को लड़किया भी करती है सलाम

Classic 350

Royal Enfield भारत और दुनिया भर में मोटर चालकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इन रेट्रो दिखने वाली आधुनिक मोटरसाइकिलों का एक बड़ा प्रशंसक आधार है। वर्षों से रॉयल एनफील्ड ने निर्माण गुणवत्ता, शोधन और यहां तक कि सुविधाओं के मामले में अपने बाइक में सुधार किया है।

Classic 350 अभी भी रॉयल एनफील्ड की सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल में से एक है। यह एक ऐसी मोटरसाइकिल है जिसमें कई संशोधन क्षमताएं हैं। Royal Enfield द्वारा Custom World पहल के तहत Neev Motorcycles द्वारा इस मोटरसाइकिल को संशोधित किया गया था। इस पहल के तहत, बाइक संशोधन कार्यशालाओं को Classic 350 पर आधारित एक कस्टम बिल्ड मोटरसाइकिल दिखाने के लिए कहा गया था।

नीव मोटरसाइकिल द्वारा निर्मित एक को ‘डिवाइन’ कहा जाता है। इस अवधारणा के तहत Classic 350 मोटरसाइकिल को बॉबर स्टाइल मोटरसाइकिल में संशोधित किया गया था। उन्होंने एक मौजूदा पीढ़ी की Classic 350 मोटरसाइकिल ली और इसे पूरी तरह से बदल दिया। इस परियोजना के पीछे का विचार उत्तम दर्जे का लुक बनाए रखते हुए मोटरसाइकिल को तेज दिखाना था।

वे उन सभी पैनलों को हटाकर शुरू करते हैं जिनकी मोटरसाइकिल में आवश्यकता नहीं थी। हेडलैंप, एग्जॉस्ट, सीट्स, फ्रंट और रियर फेंडर, स्टॉक टर्न इंडिकेटर्स सभी को साइड पैनल के साथ हटा दिया गया था। एक बार सभी पैनल हटा दिए जाने के बाद, उन्होंने मोटरसाइकिल को बॉबर लुक देने पर काम करना शुरू कर दिया। वे मोटरसाइकिल को लो प्रोफाइल लुक देना चाहते थे और इसे हासिल करने का एक तरीका मोटरसाइकिल के व्हीलबेस को बढ़ाना था। उन्होंने स्टॉक स्विंगआर्म को काटा और बढ़ाया। मोटरसाइकिल पर मूल पहियों को बरकरार रखा गया था। क्रोम स्पोक रिम्स सभी काले रंग में रंगे हुए थे और अब वे मोटे चंकी दिखने वाले बैलून टायरों में लिपटे हुए थे।

इस मॉडल का मुख्य आकर्षण इसका फ्यूल टैंक है। यह एक कस्टम मेड यूनिट है और टैंक को खत्म करने में उन्हें लगभग 7 दिन लगे। टैंक पर सोने की पिनस्ट्रिपिंग के साथ कस्टम मेड डिज़ाइन लेयर हैं।

पूरी मोटरसाइकिल में सोने के लहजे के साथ एक ब्लैक थीम है। इस मोटरसाइकिल के कुछ कंपोनेंट्स पीतल से बने हैं, जिनका प्राकृतिक रंग सुनहरा है। इन कस्टम मेड पीतल के तत्वों पर भी नक्काशी की गई है। सीट की बात करें तो मोटरसाइकिल में अब लो स्लंग सिंगल सीट है जिसे लेदर कवर में लपेटा गया है।

सीट के नीचे टेल लैंप और टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। इंजन और कस्टम मेड एग्जॉस्ट काले रंग में फिनिश किए गए हैं। मोटरसाइकिल भी एक कस्टम मेड फेंडर के साथ आती है और आगे और पीछे दोनों में डिस्क ब्रेक मिलते हैं। मोटरसाइकिल निश्चित रूप से हर उस व्यक्ति की दृष्टि को लोभित करेगी जो कस्टम निर्मित मोटरसाइकिल की सराहना करता है।