Maruti Alto को चांद पर जानें के लिए लगेगा इतना पेट्रोल, जान कहेंगे भाई साहब

alto

पूरी दुनिया चांद पर जाने के लिए रॉकेट का इस्तमाल करती है, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है की अगर पृथ्वी से चांद तक कार जा सकती तो कितना का तेल लगता? आज हम आपको इस खबर में यहीं बताने वाले है। अगर आपके पास Maruti Alto हो तो आपको 17,386 लीटर पेट्रोल लगेगा। हालांकि फ्यूल की खपत आपके कार के माइलेज के ऊपर निर्भर करेगी। लेकिन पृथ्वी से चांद तक जानें से पहले आपको ये पता होना चाहिए की आखिर ये दूरी किलोमीटर में कितनी है। आपके जानकारी के लिए बता दें की पृथ्वी से चांद तक की दूरी किलोमीटर में 3,84,000 है। आपको ये तो पता चल गया की पेट्रोल कितना लगेगा लेकिन और भी कई बाते है जिनको ध्यान में रखना होगा।

कार से चांद पर जाना मुमकीन तो नहीं है, लेकिन सोशल मीडिया पर ये सवाल खुब पूछे जा रहे है। तो आइए आपको इस खबर में हम सारी बातें विस्तार से बताते है। सबसे पहले अगर आप ये सफर अल्टो से करना चाहे तो उसके लिए आपके कार को उस लायक बनाना पड़ेगा। मतलब की चांद पर जानें के लिए रॉकेट में जिन बातों का ध्यान रखना होता है उन सभी बातों को ध्यान में रखना होगा। एक तरह से कार को चांद के सतह के अनुसार डिजाइन करना होगा, अगर ऐसा नहीं होता है तो आपके साथ-साथ आपकी कार भी एक माचिस के डिब्बे के तरह बन जाएगी।

ये भी पढ़े: यहां Alto के कीमत में मिल रही BMW और Audi, पढ़े डिटेल

Maruti Alto इंजन

अगर आप अल्टो को चांद पर ले जाना चाहते है तो आइए आपको बताते है इस कार के बारे में सभी जानकारी। इस कार में कंपनी आपको 796cc का इंजन देती है। जो की 40.36 bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। लेकिन सवाल फिर यही आता है की इतने पावर में आप चांद पर जा सकेगे? जवाब है नहीं चांद पर जानें के लिए इस कार की स्पीड उतनी है जितनी एक मछली जमीन पर रेग सके। यानी की अल्टो से चांद पर जाना सिर्फ सपने में ही हो सकता है, लेकिन अगर आप जिद्दी है और जानें की कोशिश करें तो आप चांद पर नहीं लेकिन नजदीकी अस्पताल में जरूर मिलेगे। हमने इस खबर को अपने पाठकों के लिए इस लिए लिखा है ताकी सोशल मीडिया पर तैर रहें ऐसे सवालों का आप जवाब दे सके।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।