100 दिनों में 20,000 यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा पार, होंडा की नई SUV ने बाजार में मचाया तहलका

Honda Elevate SUV Sales Cross 20000 Units in 100 Days

होंडा (Honda) को समझ आ गया है कि अगर आप सिर्फ सेडान कार पर निर्भर रहेंगे तो भारत में बिजनेस नहीं बढ़ेगा। भारत में एसयूवी (SUV) की मांग को देखते हुए, Honda ने भी अपनी स्ट्रेटेजी में बदलाव किया है। भारतीय बाजार में पिछले सितंबर में Honda ने Elevate SUV को लॉन्च किया था, जो की भारत में उनकी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी ने अपने ऑफिशियली बयान में कहा है कि लॉन्च के 100 दिनों के भीतर Elevate SUV कार की 20,000 यूनिट्स बिक चुकी हैं। होंडा एलिवेट एसयूवी के लॉन्च से भारत में कंपनी की पकड़ मजबूत हुई है।

Honda Elevate की बिक्री 20,000 के पार

भारतीय बाजार में Elevate SUV कार की भारी मांग होंडा के लिए भविष्य की नई दिशा दिखा रही है। इस संदर्भ में कंपनी का कहना है कि पिछले तीन महीनों में कुल बिक्री में Elevate SUV का योगदान 50 प्रतिशत से अधिक रहा है। इस कार ने पिछले साल की तुलना में इस साल सितंबर से नवंबर तक होंडा के कारोबार में 11 फीसदी की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने यह भी कहा कि एलिवेट का CVT ऑटोमैटिक मॉडल सबसे ज्यादा डिमांड में है। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) युइची मुराता ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि होंडा एलिवेट एक अनुकरणीय माइलस्टोन तक पहुंच गया है। Elevate कार ने हमारी उम्मीदों को कई गुना बढ़ा दिया है।”

Honda Elevate: फीचर्स

होंडा एलिवेट अपने बोल्ड और मस्कुलर डिजाइन के लिए जानी जाती है। यह कार पावरफुल 1.5 लीटर, i-VTEC पेट्रोल इंजन द्वारा चलता है। यह छह-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। मुख्य फीचर्स के तौर पर इसमें एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), एप्पल कार प्ले, Android Auto, एलईडी हेडलाइट, इलेक्ट्रिक सनरूफ आदि शामिल हैं। Honda Elevate की कीमत 11 लाख रुपये से 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई हैं।

Honda Elevate कार की शुरुआती कीमत दिसंबर तक वैध रहेगी। होंडा इस एसयूवी मॉडल को जापान समेत कई देशों में निर्यात कर रही है। भारतीय बाजार में इस कार के कॉम्पिटिटर – Maruti Suzuki Grand Vitara, Skoda Kushaq, Kia Seltos, Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, MG Astor, Toyota Urban Cruiser Hyryder आदि है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।