Honda ने लॉन्च की अपनी पहली CNG वाली सेडान कार, किसी 5 सितारा होटर से कम नहीं है ये Honda City CNG

honda-city-cng

Honda City CNG: होंडा मोटर कंपनी की सबसे प्रसिद्ध सेडान कार City को लेकर के एक बड़ी अपडेट सामने आया है। दरअसल, कंपनी के कुछ तो सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि Honda City को आप कंपनी एक नए फ्यूल वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है। वैसे तो कहा जा रहा है कि यह सेडान कार अब आपको सीएनजी फ्यूल ऑप्शन में भी देखने को मिल सकता है। हालांकि आपको बता दे इसको लेकर के हौंडा मोटर कंपनी ने किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं, सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि सिर्फ इसके फ्यूल वेरिएंट में बदलाव किया जा सकता है। इसका मॉडल और इंजन पावर पहले के तरह ही हो सकता है। हालांकि इस नई सेडान कार में आपको तमाम तरीके के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें ऑटोमेटिक डोर लॉक, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, वेंटीलेटर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग व्हील समेत अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं। आगे की खबर में हम आपको इस कार में आने वाले और भी महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Honda City CNG का इंजन

होंडा मोटर के सीएनजी कार में आपको लगभग 1493cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है। बता दे कि यह कार मैन्युअल ऑटोमेटिक दोनों विकल्पों में देखने को मिल सकता है। और इसके साथ ही इसका बूट स्पेस पहले के मुकाबले घटा करके 350 लीटर किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: अपने ही Activa 7G का खेल ख़त्म करने आ रहा है Honda Activa PRO? जानिए कीमत और फीचर्स

Honda City CNG की माइलेज

क्योंकि यह एक सीएनजी फ्यूल वेरिएंट वाली सेडान कार होने वाली है, इसीलिए कयास लगाया जा रहा है कि यह कार काफी बेहतर माइलेज दे सकती है। वैसे सूत्रों का मानना है कि भारतीय सड़क पर Honda City CNG लगभग 23km/kg की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Honda City CNG की कीमत

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि इस सेडान कार (Honda City CNG) को टोटल 8 वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख रुपए के करीब हो सकती है। हालांकि इस कीमत में बाद में आपको बदलाव देखने को मिल सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।