अपने ही Activa 7G का खेल ख़त्म करने आ रहा है Honda Activa PRO? जानिए कीमत और फीचर्स

honda-activa-pro

Honda Activa PRO: भारत में स्कूटर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ऐसा हम नहीं बल्कि सेल्स रिपोर्ट बता रही हैं। पिछले महीने के जो आंकड़े सामने आये हैं, उनमें सालाना आधार पर बढ़त देखने को मिल रही है। इसमें भी सबसे Honda Activa 6G सबसे बड़ा प्लेयर निकलकर सामने आया है, सितम्बर में अकेले एक्टिवा के दो लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री हुई है।

ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है की एक्टिवा देश का सबसे पसंदीदा स्कूटर है। ख़बरों के मुताबिक होण्डा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने एक्टिवा के नए मॉडल को लॉन्च करने का मन बना लिया है। इसका नाम Honda Activa PRO हो सकता है, नए नाम के साथ इसमें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स भी नए होने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये स्कूटर ICE के साथ-साथ इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन को भी सपोर्ट करने वाला है, यानी की आप अपनी जरुरत के मुताबिक कोई भी मॉडल चुन सकते हैं। कुछ महीने पहले ही होंडा ने जापान में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को सर्विस देने के लिए स्टार्ट किया था, उसी को लेकर ये बताया जा रहा है की ये भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन ये सर्विस के लिए न होकर बिक्री के लिए होगा, यानी की आप इसे खरीदकर घर भी लेकर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BMW i7 M70 xDrive: जर्मन कंपनी ने भारत में लॉन्च की ढाई करोड़ की कार, फीचर्स जान रह जायेंगे हैरान

Honda Activa PRO में दिए जाने वाले फीचर्स को देखें तो इसमें एक टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा, जोकि नेविगेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, रियल टाइम माइलेज, फ्यूल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, स्मार्ट key, एच-स्मार्ट, एसीजी के साथ साइलेंट स्टार्ट, इंजन स्टार्ट स्विच, ईएसपी टेक्नोलॉजी, सीट की लंबाई – 692 मिमी, मल्टी फंक्शन यूनिट अपने साथ लेकर आने वाला है। स्कूटर में 109.51 cc का Fan Cooled, 4 Stroke, SI Engine मिलेगा, ये 8.90 Nm का टॉर्क और 7.84 PS की पावर जेनरेट करने की क्षमता लेकर आ सकता है। इसमें ड्रम ब्रेक दिया जाएगा।

Honda Activa PRO के लुक को आकर्षक बनाने के लिए इसमें अलॉय व्हील्स दिए जाने वाले हैं, इनके साथ शार्प लैंप, LED हेडलाइट, LED टेल लाइट और DRLs देखने को मिलेगा। बात रही कीमत की तो इसे 1.2 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ये कीमत लॉन्च के वक़्त बदल भी सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।