लॉन्च से पहले गोरखपुर में घूमती नजर आई Hero Splendor 150, देखने के लिए लगी भीड़

hero-splendor-150

Hero Splendor 150: बिक्री के मामले में भारत की सबसे नंबर वन मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर प्लस को लेकर के एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों का मानना है कि हीरो के लगातार बढ़ते बिक्री को देखते हुए कंपनी ने एक बड़ा निर्णय लिया है। कहा जा रहा है कि इस निर्णय के तहत कंपनी अपने इस मोटरसाइकिल के इंजन पावर को बढ़ाने की बात कह रही है। यानी कि जहां पहले हीरो स्प्लेंडर प्लस मेहज 100 cc के इंजन पावर के साथ मार्केट में देखने को मिलता था। वहीं, इस नए अपडेट के बाद यह मोटरसाइकिल आपको लगभग 150 cc के इंजन पावर के साथ देखने को मिल सकता है।

हालांकि आपको बता दे इसको लेकर के कंपनी के तरफ से अभी तक किसी प्रकार का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि एक बार इस पर ऑफिशल मोहर लग जाए फिर कंपनी आधिकारिक तौर पर भी इस खबर की पुष्टि करेगी। हालांकि बाइक की न सिर्फ इंजन पावर को बढ़ाया जा सकता है बल्कि कहा यह भी जा रहा है कि इसके पूरे मॉडल को भी बदला जा सकता है और इसमें तमाम प्रकार के नए और आधुनिक फीचर जोड़े जा सकते हैं, क्योंकि इसका इंजन पावर लगभग आधा गुना बढ़ाया जा रहा इसलिए इसके इंजन कूलिंग के लिए एयर कूलड सिस्टम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Bajaj Pulsar 150 की बैंड बजाने आ गई Hero Splendor 150, कीमत मात्र

आगे आपको बता दे इस नए अपडेट के बाद हीरो स्प्लेंडर प्लस के कुल 10 वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च किया जा सकते हैं। हर एक वेरिएंट में आपको लगभग 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि हर एक वेरिएंट के कीमत में लगभग 1000 से 2000 रुपए का अंतर देखने को मिल सकता है। यानी कि इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 80,000 रुपए के करीब हो सकती है।

कौन-कौन से नए और आधुनिक फीचर्स छोड़े जा सकते हैं

क्योंकि इसके इंजन पावर में बहुत बड़ी बढ़ोतरी होने जा रही है, यानी कि इस इंजन पावर के साथ यामाहा की R15 भी आती है। इसलिए इसमें तमाम प्रकार के नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। इस नए फीचर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, मोबाइल चार्जर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर, और सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसे तमाम नई चीजे देखने को मिल सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।