Hero Karizma XMR: दिवाली पूजा से पहले शुरू हो गई हीरो की इस खूबसूरत बाइक की डिलीवरी

Hero Karizma XMR deliveries begin in India

एक समय की पॉपुलर स्पोर्ट्स बाइक Hero Karizma XMR ने एक नए वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में वापसी की है। लॉन्च के वक्त इसकी कीमत 1,72,900 रुपये थी, लेकिन वर्तमान में यह बढ़कर 1,79,900 रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है। हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) को इस मॉडल के लिए पहले ही 13,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। कंपनी ने कहा कि दिवाली पूजा से पहले डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी।

Hero Karizma XMR की डिलीवरी शुरू

कंपनी ने कहा कि हीरो करिज्मा एक्सएमआर (Hero Karizma XMR) के लिए दुबारा नई बुकिंग विंडो जल्द ही खुलेगा। कंपनी की यह नई फ्लैगशिप बाइक अपनी खोई हुई जमीन वापस हासिल करने के लिए तैयार है।

Hero Karizma XMR: इंजन

Karizma XMR हीरो मोटोकॉर्प का यह पहला बाइक मॉडल है जिसमें लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। इस बाइक में 210 सीसी का सिंगल सिलेंडर, DOHC इंजन दिया गया है जो अधिकतम 25.15 बीएचपी की पावर और 20.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इसके इंजन में स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ये भी पढ़े- वाह जी वाह! बाजार में आ गई नई Maruti Swift, दमदार फीचर्स के साथ शानदार माइलेज

Hero Karizma XMR: स्पेसिफिकेशन

हीरो करिज्मा एक्सएमआर (Hero Karizma XMR) में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो इस बाइक में एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एलईडी हेडलैंप मिलता हैं। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें स्प्लिट सीट के साथ इसके पिछले हिस्से को थोड़ा पतला किया गया है। यह बाइक कुल तीन कलर ऑप्शन- आइकॉनिक येलो, मैट रेड और फैंटम ब्लैक में उपलब्ध है।

Hero Karizma XMR: फीचर

Hero Karizma XMR की फीचर की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक फुल कलर डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, हैज़र्ड लाइट्स, इंजन किल स्विच, यूएसबी सॉकेट और एडजस्टेबल विंडस्क्रीन दिया गया हैं। सस्पेंशन के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर यूनिट मौजूद हैं। साथ ही Hero Karizma XMR बाइक के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।