MG Hector को खरीदना हुआ महंगा, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

mg-hector

MG Motors इंडिया ने अपनी Suv Hector की कीमतों में एक बार फिर इजाफा कर दिया है, इससे पहले सितम्बर में कीमतें कम की गई थीं। मिली जानकारी के मुताबिक इस कार की कीमत में वैरिएंट्स के हिसाब से 40 हजार रूपए तक की बढ़ोत्तरी हुई है, यानी की अब अधिक पैसे खर्च करने होंगे। आइए बताते हैं की कार के किस मॉडल की कीमत में कितने रुपये का इजाफा हुआ है और ऐसा क्या खास लेकर आती हैं ये गाड़ियां, जो कस्टमर्स को पसंद आ रही हैं।

Style, Shine, Smart, Smart EX, Smart Pro, Sharp Pro और Savvy Pro वैरिएंट्स के अंतर्गत हेक्टर के 20 अलग-अलग मॉडल्स की बिक्री की जा रही है, इनमें फीचर्स के आधार पर अंतर् साफ देखा जा सकता है। बढ़ी कीमत के साथ अब हेक्टर के बेस मॉडल को 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं। कार के टॉप मॉडल की कीमत 22.20 लाख रुपये तक जाती है। कार की ऑन रोड कीमत के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको नजदीकी mg मोटर्स के शोरूम में संपर्क करना होगा।

कंपनी ने मॉडल्स के आधार पर जो कीमतें बढ़ाई हैं, वो कुछ इस प्रकार हैं। Style, Shine और Smart पेट्रोल मॉडल की कीमत में क्रमशः 27,000, 31,000 और 35,000 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। Smart Pro, Sharp Pro और Savvy Pro के पेट्रोल मॉडल की कीमत में 35 हजार रुपये बढ़ी है। Shine, Smart, Smart Pro और Sharp Pro के डीजल मॉडल के लिए अब 31,000, 30,000 और 40-40 हजार रूपये अधिक देने होंगे।

ये भी पढ़ें: Maserati MCXtrema ने ऑफिशियली पेश की दमदार सुपरकार, MCXtrema की ये सारी हैं खूबियां

कार के फीचर्स को देखें तो इसमें 14-इंच टचस्क्रीन भी आता है। इसके अलावा सेफ्टी लेवल को शानदार बनाने के लिए ADAS सुइट मिलता है। इसमें इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल, इंटेलिजेंट हाइड्रोलिक ब्रेकिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट और ट्रैफिक जाम असिस्ट भी शामिल है।

कार के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन जो 141bhp की पावर साथ में 250Nm का टॉर्क बनाता है और छह-स्पीड मैनुअल और CVT यूनिट के साथ उपलब्ध है। एक अन्य 2.0-लीटर डीजल इंजन 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।