Bike Sales: इन दो महीने में कई तिजोरियां हुईं फुल, जानिए किसने मरी बाजी

bike-sales

Bike Sales: भारत में हर बदलते दिन के साथ ऑटो सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल रही है, चाहे वो चार पहिया हो या फिर दो पहिया सभी सेगमेंट अपने हाई पर चल रहे हैं। जैसा की आप जानते ही होंगे की पिछले दो महीने में एक के बाद एक कई त्यौहार आए हैं और ऐसे मौके पर गाड़ियों की सेल भी बढ़ जाती है। इसी से जुडी एक रिपोर्ट FADA ने जारी की है, जो दिखाती है की कैसे बाइक मेकर्स ने इस फेस्टिव सीजन के दौरान जमकर मुनाफा कमाया।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर से लेकर नवंबर तक देश में दो-पहिया गाड़ियों की बिक्री में कम से कम 15 फीसदी की वृद्धि हुई है। आंकड़े से समझें तो सिर्फ दो महीने में 20 से 22 लाख यूनिट्स दो-पहिया गाड़ियों की बिक्री हुई थी। ये आंकड़े अपने आप में काफी बड़े हैं। आधिकारिक आंकड़े अगले महीने जारी हो सकते हैं। चलिए जानते हैं किन कंपनियों ने किया होगा बेहतर प्रदर्शन।

अबतक जो बातें सामने आई हैं, उनके मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प हमेशा की तरह बिक्री के मामले में टॉप पर रही है। अनुमान के मुताबिक इस दौरान हीरो ने अकेले करीब 15 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। हीरो की स्प्लेंडर सालों से नंबर एक बाइक बनी हुई है, इसकी बिक्री और दूसरे नंबर की बाइक की बिक्री में आधे से अधिक का अंतर् होता है। जो बाइक दूसरे नंबर पर आती है उसका नाम Honda shine है, इस बाइक के दो वैरिएंट्स की बिक्री की जाती है।

ये भी पढ़ें: Car Care tip: बिना 4WD के भी ऑफ़ रोडिंग के दौरान कर सकते हैं कमाल, करना होगा ये

होंडा की एक्टिवा भी अपने सेगमेंट की टॉपर है, औसतन हर महीने इस स्कूटी के डेढ़ लाख यूनिट्स की बिक्री होती है। ये देश में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली स्कूटी है। कंपनी का कहना है की इस सेगमेंट में स्थिति को मजबूत करने के लिए वो जल्द ही कुछ बड़ा करने जा रहे हैं। इस सफलता का पूरा श्रेय कंपनियों को जाता है, कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए कई बेहतरीन ऑफर्स पेश किए गए थे। कुछ कंपनियां अपने ऑफर्स को अभी भी जारी रखे हुए हैं, इनके बारे में जानने के लिए आप शोरूम में संपर्क कर सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।