चार महीने में 1 लाख यूनिट्स के पार पहुंचा Hyndai Exter का बुकिंग आंकड़ा, जानिए कीमत

hyundai-exter

कहते हैं की जब आम जनता किसी को पसंद कर लेती है तो उसका सफल होना तय माना जाता है। अभी जो कार आप देख रहे हैं, इसे अबसे चार महीने पहले लॉन्च किया गया था और अब इसके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बन चूका है। आधिकारिक तौर पर सामने आई जानकारी के मुताबिक हुंडई एक्सटर के एक लाख यूनिट्स आर्डर के आंकड़े को कंपनी ने सफलतापूर्वक पा लिया है। जी हाँ, चार महीने में ही एक लाख से अधिक लोगों ने इस कार को बुक किया है, जोकि परफॉरमेंस, फीचर्स और कीमत की खासियत दर्शाता है।

पांच सीटर सब-suv सेगमेंट में आने वाली Hyndai Exter में सेफ्टी के लिए 6 एयर बैग्स दिए जाते हैं, इस सेगमेंट में ऐसा पहली बार देखने को मिला था। हालांकि इसी राह पर चलते हुए टाटा मोटर्स ने अपनी पंच के सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया है। आइए जानते हैं और किन खूबियों से कार को जाना जा रहा है और किस कीमत में इसे खरीद सकते हैं।

तमाम बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाली हुंडई एक्सटर की एक्स-शोरूम कीमत 6 लाख रुपये है, इसके टॉप मॉडल को 10.15 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। कार में 1197 सीसी का 1.2L Kappa Petrol इंजन मिलता है, इसमें 81.80bhp की पावर और 113.8Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इसे पांच स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। फ्रंट में McPherson Strut और रियर में Coupled Torsion Beam Axle सस्पेंशन के साथ कार से सफर आसान हो जाता है।

ये भी पढ़ें: Bike Sales: इन दो महीने में कई तिजोरियां हुईं फुल, जानिए किसने मरी बाजी

एडिशनल फीचर्स के तौर पर कार में पावर स्टीयरिंग, डिजिटल डिस्प्ले, फ्रंट फास्ट यूएसबी चार्जर सी टाइप ड्राइवर सीट, एडजस्टेबल रियर हेडरेस्ट, रियर पार्सल ट्रे, इको कोटिंग जैसी खूबियां दी हुई हैं। ये जाहिर तौर पर कम्फर्ट को बेहतर बनाने के लिए हैं।

इसके अलावा एसी वेंट, फुटवेल लाइटिंग, फ्लोर मैट, क्रोम फिनिश गियर नॉब और पार्किंग लीवर नॉब, फ्रंट पैसेंजर सीट बैक पॉकेट, डोर हैंडल के अंदर मेटल फिनिश, मैप लैंप, रूम लैंप, स्पोर्टी मेटल पैडल और स्पोर्टी मेटल पैडल भी मिल जाता है। लॉन्च के वक़्त Hyndai Exter को बुक करने के लिए 25 हजार रुपये की टोकन मनी तय की गई थी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।