ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स, कीमत और माइलेज दोनों में दमदार

top-selling-bikes-in-india

Top 5 selling Bikes In India: वैसे तो भारत के सड़कों पर आपको काफी सारी दो पहिया वाहन देखने को मिल जाती है। लेकिन इन्हीं में से कुछ ऐसी दो पहिया वाहन यानी की बाइके हैं जिन्हें भारत के लोग काफी पसंद करते हैं। इन बाइको को पसंद करने की काफी सारी वजहे बताई जाती है। किसी की कीमत, तो किसी की माइलेज, तो किसी की इंजन। आज के इस खबर में हम आपको भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली पांच बाइकों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें हम आपको इसकी कीमत से लेकर के इंजन पावर और माइलेज के बारे में भी बताएंगे।

Hero Splendor Plus

सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर Hero Splendor Plus है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 74,000 रुपए के करीब है। जिसमें आपको 97 सीसी का इंजन पावर देखने को मिल जाता है। और इसकी माइलेज लगभग 90kmpl की है।

Bajaj Pulsar 150

सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर Bajaj Pulsar 150 है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 1.10 लाख रुपए के करीब है। जिसमें आपको 149.5 सीसी का इंजन पावर देखने को मिल जाता है। और इसकी माइलेज लगभग 45kmpl की है।

Bajaj Platina 100

सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर Bajaj Platina 100 है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 68,000 रुपए के करीब है। जिसमें आपको 102 सीसी का इंजन पावर देखने को मिल जाता है। और इसकी माइलेज लगभग 80kmpl की है।

ये भी पढ़े: फिर से वापस लौटेगी TVS Samurai बाइक, माइलेज में देगी Bajaj Platina को टक्कर

Hero Galmour

सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में चौथे नंबर पर Hero Galmour है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 85,000 रुपए के करीब है। जिसमें आपको 124.5 सीसी का इंजन पावर देखने को मिल जाता है। और इसकी माइलेज लगभग 60kmpl की है।

TVS Raider

सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर TVS Raider है। इस बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 1.15 लाख रुपए के करीब है। जिसमें आपको 124.5 सीसी का इंजन पावर देखने को मिल जाता है। और इसकी माइलेज लगभग 55kmpl की है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।