Vida V1 Pro के आगे नहीं टिकने वाली है OLA! किस्मत ही ख़राब है Bro

vida-v1-pro

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में Hero Motocorp के एकलौते स्कूटर Vida V1 Pro को लेकर मार्केट में जबरजस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। इस स्कूटर की परफॉरमेंस दमदार है। अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो यही सही समय है, क्योंकि कंपनी बड़े ऑफर्स लेकर आ रही है। चलिए आपको Vida V1 Pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी देते हैं साथ ही जानेंगे कीमत।

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन पर आधारित विडा के स्कूटर में रेंज भी बढ़िया मिल जाती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक रेंज के हिसाब से स्कूटर की कीमत थोड़ी अधिक है, हालांकि अगर कंपनी की ओर से ऑफर पेश किए जाते हैं तो इसकी कीमत कम हो सकती है। 1.26 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत देने के बाद 110 km की रेंज मिलती है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबक स्कूटर को चार्ज करने में छह घंटे तक का समय लग सकता है।

6000 वाट का PMSM मोटर IP68 रेटिंग के साथ आता है, यानी की किसी भी बाहरी चीज का कोई असर इसपर नहीं पड़ेगा। 3.9 kW पावर के साथ बैटरी की क्षमता बेहतर हो जाती है। इसे स्टार्ट करने के लिए रिमोट और पुश बटन का विकल्प मिलता है।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर बम्पर ऑफर! Harley Davidson के बाइक्स पर 5.30 लाख रुपये की छूट!

डायमेंशन देखें तो Vida V1 Pro की सैडल हाइट, व्हीलबेस और ग्राउंडक्लीयरेन्स क्रमशः 780 mm, 1301 mm और 155 mm है। इन सबके साथ स्कूटर में 26 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिल जाता है। LED Tail Light, LED Turn Signal Lamp, Projector Headlights और Low Battery Indicator का सपोर्ट स्कूटर के फ्रंट कंसोल सिस्टम में ही देखने को मिल जाएगा।

80 kmph की स्पीड के साथ V1 Pro को ड्राइव करने का मजा कई गुना बढ़ जाता है। कंपनी की ओर से तीन साल की वारंटी दी जा रही है, इसे कुछ शर्तों के साथ एक्सटेंड भी कर सकते हैं। इस स्कूटर की सबसे अच्छी बात ये है की इसकी बैटरी को स्वैप भी कर सकते हैं, यानी की डिस्चार्ज होने पर इसे बदल सकते हैं। इससे जाहिर तौर पर समय की बचत होगी और सफर में सहूलियत भी बढ़ जाती है, हालांकि इसका एक पक्ष ये भी है की ये सुविधा अभी सिर्फ शहरों में है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।