अब मत सोचिए, मात्र इतने रुपये में मिल रही है Suzuki Gixxer SF, माइलेज 45kmpl

gixxer-sf

तगड़ी बाइक्स लॉन्च करने के मामले में Suzuki का दबदबा लंबे समय से रहा है, ये कंपनी अपनी बाइक्स में जिन फीचर्स का सपोर्ट देती है, वो अपने आप में दमदार होते हैं। अभी जो बाइक आपको नजर आ रही है ये Suzuki की Gixxer SF है। कुछ महीने पहले ही नए अपडेट्स लेकर आने वाली ये बाइक सिर्फ लुक या डिज़ाइन ही नहीं बल्कि परफॉरमेंस में भी शानदार है। अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए, यहां से इसकी खूबियों के बारे में जान सकते हैं।

Suzuki Gixxer SF की कीमत 1.37 लाख रुपये से शुरू होती है और 1.46 लाख रुपये तक जाती है। इस बाइक में 155 cc का 4-Cycle, 1-cylinder, Air cooled इंजन मिलता है, जोकि 8000 rpm पर 13.6 PS की पावर और 6000 rpm पर 13.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सेफ्टी के लिए बाइक के दोनों साइड में डिस्क ब्रेक दिया हुआ है, जोकि सिंगल चैनल एबीएस के साथ आता है।

कंपनी के दावे के मुताबिक इस बाइक में 45 kmpl तक की माइलेज क्षमता है, जोकि 12 लीटर के फ्यूल टैंक को फुल करने पर लंबी दूरी तय करने में सहायक होने वाली है। बात फीचर्स की करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर मिलता है, जोकि नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल फ्यूल गेज, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिस्टेंस टू एम्प्टी, साइड स्टैंड इंडिकेटर के साथ आ रहा है।

ये भी पढ़ें: Vida V1 Pro के आगे नहीं टिकने वाली है OLA! किस्मत ही ख़राब है Bro

इसके अलावा बाइक में Adjustable Windshield, LED Tail Light और Tachometer की सुविधा भी देखने को मिल जाती है। एडवांस फीचर्स के तौर पर Suzuki Gixxer SF में ट्विन मफलर, एयरोडायनामिक डिज़ाइन, साइड स्टैंड इंटरलॉक, ईटीए अपडेट और फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले दिया गया है।

715 mm की चौड़ाई, 2025 mm लंबाई, 1035 mm उंचाई, 795 mm सैडल हाइट, 165 mm ग्राउंडक्लीयरेन्स और 1340 mm व्हीलबेस के साथ Gixxer SF का वजन 148 किलोग्राम के आस-पास हो जाता है। स्पोर्ट्स बाइक के सस्पेंशन की बात हमेशा ही होती है और इस बाइक में बढ़िया सस्पेंशन दिया गया है। Gixxer SF के फ्रंट में Telescopic और रियर में Swing arm सस्पेंशन मिलता है। जोकि सफर को आरामदायक बनाने में मददगार शाबित हो सकता हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।