Activa के छक्के छुड़ाने आ गई Yamaha की नई स्कूटर, फीचर्स ने लड़कियों को बनाया दिवाना

yamaha-aerox-155

जब कभी भी पावरफुल दो पहिये कंपनीयों की बात होती है तब यमाहा सबसे पहले नंबर पर आता है। इस कंपनी की न सिर्फ बाइक्स बल्कि स्कुटर भी काफी दमदार होते हैं। शायद यहीं वजह है कि इनकी स्कुटर्स लॉन्च होने के साथ ही मार्केट में अपना कब्जा जमा लेती है। हाल ही में कंपनी ने एक नई स्कुटर Yamaha Aerox 155 को लॉन्च किया है, जिसके इंजन और पावर की चर्चा हर जगह हो रही है। यहां तक की ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स ने भी इस स्कुटर पर अपनी बेहतरीन प्रतिक्रिया दी है। बता दें, कंपनी ने इस स्कुटर के सिर्फ एक ही वेरिएंट को अभी तक लॉन्च किया है।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Aerox 155 के पहले वेरिएंट के सफलता के बाद अब कंपनी इसके दुसरे वेरिएंट पर काम कर रही है। फिलहाल, इस खबर में हम आपको इस स्कुटर में मिलने वाली ऐसी कुछ खास स्पेसिफिकेशन के बारे में बताएंगे जिसको लेकर यह इतना फेमस हुआ है।

Yamaha Aerox 155 के फीचर्स

यमाहा के Aerox 155 में आपको सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, शटर लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, डिजिटल क्लॉक, सेल्फ स्टार्ट, और फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम जैसे कुछ खास फीचर्स देखने को मिलते हैं।

ये भी पढ़े: अरे ये क्या, Royal Enfield की बैंड बजाने अगले महीने आ रही Bajaj-Triumph की पहली बाइक

Yamaha Aerox 155 के इंजन

Yamaha Aerox 155 का इंजन Liquid cooled, 4-stroke, SOHC, 4-valve के साथ आता है। जैसा कि नाम से पता चल रहा है इसमें 155cc का इंजन लगा हुआ है, जो कि 8000 rpm पर 15 PS का पावर और 6500 rpm पर 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सेफ्टी को देखते हुए इसके आगे वाले टायर में डिस्क ब्रैक का इस्तेमाल किया गया है।

Yamaha Aerox 155 का माइलेज

जैसा कंपनी के ओर से दावा किया जाता है उसके अनुसार Yamaha Aerox 155 एक लीटर पेट्रोल में 48.62 किलोमीटर तक जा सकती है। बता दें, इसमें 5.5 लीटर की फ्युल टैंक दी जाती है।

Yamaha Aerox 155 की कीमत

वैसे तो यमाहा के हर एक गाड़ी की कीमत थोड़ी ज्यादा ही रहती है। लेकिन Yamaha Aerox 155 में जिस प्रकार के इंजन का इस्तेमाल किया गया है, उसके अनुसार यह कीमत उतनी भी ज्यादा नहीं है। बता दें, इस स्कुटर की एक्स शोरुम प्राइस 1.48 लाख रुपये है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।