Yamaha Crux को ZXR 125 के नाम से लॉन्च करेगी कंपनी, देगी 90kmpl का माइलेज

yamaha-zxr-125

Yamaha ZXR 125: पिछले कई दिनों से यामाहा मोटर कंपनी के तरफ से किसी भी बाइक को लेकर के कोई भी अपडेट सामने नहीं आ रहा था। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द एक नए कमयूटर बाइक के साथ मार्केट में एंट्री करने वाली है। वैसे तो कंपनी की तरफ से इसको लेकर के अभी तक किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन सूत्रों और तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से कहा जा रहा है कि Yamaha ZXR 125 के नाम से इस कमयूटर बाइक को मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दे कि जैसा कि नाम से पता चल रहा है इस बाइक में आपको 125 cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है।

सूत्रों के माध्यम से यह भी कहा जा रहा है कि इस कमयुटर बाइक में आपको काफी सारे आधुनिक और नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जो कि इससे पहले यामाहा मोटर कंपनी के किसी भी बाइक में नहीं देखने को मिला था। फिलहाल इस बाइक को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसको लेकर के कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इस बाइक को साल 2024 के नवंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

कैसा होगा इसका डिजाइन

जैसा कि सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है यामाहा मोटर कंपनी के इस कमयूटर बाइक का डिजाइन काफी हद तक विदेशी मॉडल के कमयूटर बाइकों पर बेस्ड होने वाला है और यह भी कहा जा रहा है कि इससे पहले भारतीय बाजार में इस डिजाइन का कोई भी बाइक नहीं देखने को मिला होगा।

ये भी पढ़े: 70 का माइलेज लेकर एक बार फिर दिलों पर राज करने आ रही Yamaha Rx100, लड़कियां भी कर रही तारीफ

इंजन पावर कैसा होगा

यामाहा मोटर कंपनी के इस बाइक में आपको 125 cc का इंजन दिया जा सकता है। जो कि एयर कूल्ड जैसे आधुनिक फीचर से भी लैस हो सकता है। और इस बाइक में आपको डिस्क ब्रेक भी देखने को मिल सकता है।

फीचर्स कैसा होगा

माना जा रहा है कि इस कमयूटर बाइक में मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, सेल्फ स्टार्ट और एलईडी हेडलाइट जैसे तमाम नए फीचर्स दिए जा सकते हैं।

85,000 हो सकती है कीमत

फिलहाल, सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि यामाहा मोटर कंपनी के इस बाइक को लगभग 85,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।