Renault ने लॉन्च की Kwid Electric, कीमत 6 लाख और एक चार्ज में जाएगी 300km

Renault Kwid Electric

Renault Kwid Electric: रेनॉल्ट मोटर कंपनी के कारों को ग्राहक काफी पसंद करते हैं। इसकी बड़ी वजह है कि कंपनी काफी सारे आधुनिक फीचर्स के साथ अपने कारों को लॉन्च करती है और बेहद कम कीमत में ग्राहकों को मुहैया भी करवाती है। लेकिन आब ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इलेक्ट्रिक कारों को बनाने पर ध्यान लगा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पिछले कई दिनों से तमाम मीडिया रिपोर्ट द्वारा कहा जा रहा है कि रेनॉल्ट मोटर कंपनी की सबसे प्रसिद्ध कार, क्विड को अब कंपनी इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने पर विचार कर रही है। हालांकि, इसको लेकर के रेनॉल्ट मोटर कंपनी के तरफ से किसी प्रकार का कोई भी बयान अभी तक सामने नहीं आया है।

आपको बता दे की सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस कार के इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील होने के बाद इसके पूरे मॉडल को बदला जा सकता है। यानी कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका पूरा डिजाइन बदला जा सकता है। और इसमें काफी सारे एडवांसड फीचर्स के भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं। लेकिन माना यह भी जा रहा है कि बावजूद इन सभी चीजों के इसकी कीमत काफी कम रखी जा सकती है, ताकि भारत के हर एक लोग इस कार को खरीद को खरीदने में सक्षम हो सके। लेकिन वहीं सूत्रों का कहना है कि इसकी कीमत इसलिए कम रखी जा सकती है ताकि इसके मुकाबले में और कोई भी इलेक्ट्रिक कार ना आ सके।

ये भी पढ़े: Renault Arkena 2024: हुंडई और टाटा के कारों को कह दो बाय-बाय, क्योंकि Renault मारने वाली है बाजी

Renault Kwid Electric की बैटरी और रेंज क्या होगी

रेनॉल्ट मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक कार में लगभग 15 kwh की दो बैट्री पैक देखने को मिल सकती है। जिसे फुल चार्ज होने में लगभग 5.20 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो यह समय सीमा काम हो सकती है।

वहीं, आगे कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 350 से 370 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसका रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर निर्भर कर सकता है।

Renault Kwid Electric की कीमत

जैसा कि पहले ही सूत्रों ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत कम रखी जा सकती है। फिलहाल कयास लगाया जा रहा है कि रेनॉल्ट के इस इलेक्ट्रिक कार को लगभग 6-7 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।