Yamaha Rx100 Relaunch: 90 के दशक की सबसे शानदार बाइक RX100 करेंगी वापसी, अभी जान ले लॉन्च डिटेल्स

Yamaha Rx100 Relaunch

Yamaha RX100 Relaunch: फिलहाल सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइकों में शुमार Yamaha RX100 को लेकर के एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, Yamaha मोटर कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी अपने RX100 को अब एक नए अवतार में लॉन्च करने पर विचार कर रहा है। यानी कि अब Yamaha RX100 आपको एक नए लुक और पावरफुल इंजन के साथ देखने को मिल सकता है। हालांकि, इस बाइक को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

वहीं, आगे सूत्रों के द्वारा माना जा रहा है कि सिर्फ RX100 के मॉडल को ही नहीं बल्कि इसके इंजन पावर को भी पहले के मुकाबले बढ़ाया जा सकता है। यानी कि जहां पहले आपको इस बाइक में सिर्फ 100cc का इंजन पावर देखने को मिलता था। वहीं, इस नए अपडेट के बाद यह बाइक आपको 125cc के इंजन में देखने को मिल सकता है।

फिलहाल, रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि यामाहा अपने इस बाइक को साल 2025 के शुरूआती महीने तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग के इस तारीख में बदलाव भी किया जा सकता है। आपको बता दे, इस नॉस्टलजिया वाली बाइक में न सिर्फ इंजन पावर और मॉडल बल्कि तमाम तरीके के नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं।

Yamaha RX100 की इंजन

इस नए अपडेट के बाद Yamaha RX100 में आपको 124.5cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है, जिसमें एयर कूलड सिस्टम भी दिया जा सकता है। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इस बाइक के आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का भी इस्तेमाल कर सकता है।

Yamaha RX100 की माइलेज

फिलहाल, यामाहा के इस बाइक के माइलेज को लेकर कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद भी यह बाइक सड़को पर लगभग 50 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Yamaha RX100 की फीचर्स

Yamaha RX100 के नए फीचर्स के मद्देनजर इसमें साइड स्टैंड इंडिकेटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, USB मोबाइल चार्जर, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल सकते हैं।

Yamaha RX100 की कीमत

Yamaha RX100 की कीमत को लेकर फिलहाल मीडिया रिपोर्टस का मानना है कि यामाहा अपने इस बाइक को लगभग 82,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।