जापान से अपनी ही Fz का इंजन लेकर भारत रवाना हुई Yamaha RX100

yamaha-rx100

कॉम्यूटर बाइक्स से ऊपर उठकर तेजी से स्पोर्ट्स बाइक की ओर रुख कर रहे भारतीय मिडिल क्लास को टारगेट करने के लिए एक के बाद एक सभी बाइक निर्माता कंपनियां अपनी बाइक्स को समय के अनुसार अपडेट कर रही हैं। अभी फिलहाल देश में Yamaha, Tvs, Ktm और Bajaj जैसी कंपनियों का स्पोर्ट्स बाइक सेक्टर पर राज है, लेकिन आने वाले समय में Yamaha की हिस्सेदारी बढ़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापानी कंपनी यामाहा भारत में स्पोर्ट्स बाइक की संभावनाओं को देखते हुए एक के बाद एक कई मॉडल लॉन्च कर सकती है, इसमें भी सबसे अधिक चर्चा Yamaha RX100 को लेकर है।

पिछले एक साल से इसे लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं की ये बाइक लॉन्च हो सकती है,लेकिन कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। दावों के मुताबिक सालों पहले कॉम्यूटर बाइक के तौर पर लॉन्च हुई RX100 अब पूरी तरह से बदल सकती है। इसके फीचर्स से लेकर लुक और परफॉर्मेंस में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। आइए मीडिया रिपोर्ट्स में चल रही खबरों के अनुसार बाइक के कुछ फीचर्स पर नजर डालते हैं।

Yamaha RX100 स्पेसिफिकेशन

दावों के मुताबिक स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली इस बाइक में 200 सीसी का इंजन दिया जा सकता है, कहीं कहीं तो ये भी सुनने को मिल रहा है कि इंजन को Yamaha की FZ सीरीज से लिया जा सकता है। लंबे सफर को आसान बनाने के लिए बाइक में एक बड़ा फ्यूल टैंक दिया जा सकता है। वहीं सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ बाइक के दोनों टायर में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Yamaha ने दिया R15 को धोखा, चुपके से लॉन्च की नई बाइक, डिज़ाइन देख लड़कियों ने कहा OMFO!

Yamaha RX100 फीचर्स

शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक बाइक में एडवांस फीचर्स की भरमार हो सकती है, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लुथूट कनेक्टिविटी, जीपीएस नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन, एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेल लाइट, DRLs, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फ्यूल गेज, डिजिटल क्लॉक, माइलेज इंडिकेटर और ओवर स्पीड अलार्म की सुविधा दी जा सकती है।

Yamaha RX100 के आने से भारतीय बाइक मार्केट में Bajaj को झटका लग सकता है, क्योंकि हाल ही में बजाज ने अपनी Pulsar 200F को लॉन्च किया है और RX100 भी 200cc सेगमेंट में आ सकती है। जैसे ही कोई और जानकारी सामने आती है, आपके साथ साझा की जाएगी।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।