Tata Punch electric के फीचर्स देख elon musk को आया पसीना! नहीं आएंगे भारत…

tata-punch-electric

इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अपनी धाकड़ गाड़ियों के साथ पहले स्थान पर काबिज Tata motors किसी भी हाल में इस स्थान को गंवाना नहीं चाहेगी और इसके लिए कंपनी को नए मॉडल्स पर काम करना होगा। इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की टाटा मोटर्स अपनी Nexon ev की सफलता को देखते हुए मार्केट की सबसे चहेती Tata Punch को भी electric अवतार में लॉन्च कर सकती है। Punch electric को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कार को भी nexon की तरह पुराने लुक में लॉन्च किया जा सकता है, जबकि बसे प्लेटफार्म में बदलाव होना निश्चित है, क्योंकि पेट्रोल/ डीजल इंजन पर आने वाली गाड़ियां, इलेक्ट्रिक मॉडल से अलग होती हैं, ऐसे में प्लेटफार्म को बिना बदले एमिसन को बदलना नामुमकिन है।

Tata Punch electric के फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो punch electric में मिलने वाले फीचर्स में ज्यादा बदलाव नहीं किया जाएगा, इसे पहले की ही तरह बरकरार रखा जा सकता है। कार में पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, रियर एसी वेंट्स, क्रूज कंट्रोल, रियर सीट हेड्रेस्ट, एडजस्टेबल सीट्स, लेदर स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेललाइट, फॉग लैंप, ऑटोमैटिक वाइपर, हैडलाइट वॉशर, रियर व्यू मिरर, पावर विंडोज फ्रंट, पावर विंडोज रियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, रियर सीट पॉकेट, बूट लाइट, चार्जिंग शॉकेट, ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले, ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, बैटरी चार्ज इंडिकेटर, टर्न लाइट इंडिकेटर, पार्किंग सेंसर और फ्रंट कप होल्डर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: अमेरिका को पसंद आई Toyota Fortuner, Tacoma नाम से अपने देश में लॉन्च करने की प्लानिंग

सेफ्टी के लिए पंच इलेक्ट्रिक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग,चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवर स्पीड अलार्म जैसे और भी कई बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं।

दावों के मुताबिक punch electric एक चार्ज में 300 किलोमीटर रेंज देने की ताकत लेकर आ सकती है। अगर आप भी कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो टाटा मोटर्स को डीलर के तौर पर चुन सकते हैं, इनके पास कम से कम कीमत में दमदार फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक कार्स मौजूद हैं। आगे भी कंपनी कुछ इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर सकती है, जल्द ही इसकी विस्तृत जानकारी सामने आ सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।