KTM की पोल खोलने आ रही है Yamaha RX100, फीचर्स में तगड़ी, कीमत मेकअप किट से…

yamaha-rx100-2023

बाइक मार्केट में बढ़ती संभावनाओं के बीच यामाहा मोटर्स की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक एडवेंचर/स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट का विस्तार करते हुए एक नए मॉडल को भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है। बाइक के संभावित नाम को लेकर जो सुचना मिली है उसके मुताबिक ये Yamaha RX100 हो सकता है, हालांकि ये बाइक 90 के दशक में भी लॉन्च की गई थी और उस समय भी इसे काफी पसंद किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक RX100 को एडवेंचर सेगमेंट में पेश किया जा सकता है, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ये स्पोर्ट्स बॉडी पर ही आएगी। इस बात की आधिकारिक पुष्टि तभी हो पाएगी, जब कंपनी ऐलान करेगी।

अगर आप भी एडवेंचर के शौक़ीन हैं और आने वाले साल में बाइक लेने की सोच रहे हैं तो Yamaha RX100 को चेक कर सकते हैं। बाइक की लॉन्च को लेकर अभी तक कोई भी सुचना नहीं मिल सकी है, लेकिन सूत्र ये बता रहे हैं की अगले महीने के अंत में इसे लॉन्च करने का ऐलान किया जा सकता है। जहां तक बात फीचर्स की है तो इस मामले में यामाहा कंपनी बाकी सभी से काफी आगे रही है और RX100 में भी दमदार फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

Yamaha RX100 में डिजिटल कंसोल सिस्टम दिया जाएगा, इसके होने से कुछ एडवांस फीचर्स का प्रयोग आसान होने वाला है। डिजिटल डिस्प्ले में नेविगेशन और लोकेशन ट्रैक करने की सुविधा होगी, इसकी मदद से कठिन सफर में बिना कहीं भटके सफर को पूरा किया जा सकता है। डिजिटल क्लॉक और ब्लूथूत कनेक्टिविटी की सहूलियत आपके काफी काम आने वाली है, ब्लूथूत कनेक्टिविटी होने से कॉल और मैसेज भी अटेंड किया जा सकता है। फ़ोन पर कोई कॉल आते ही बाइक के डिस्प्ले पर नोटफिकेशन दिखेगा।

ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar को धुल चटाने के लिए TVS ने लॉन्च की Apache RTR 160 4V का स्पेशल एडिशन

एडवेंचर/स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली Yamaha RX100 में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जाने वाला है, इसके लिए बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। एडवेंचर टूर के दौरान ज्यादा परेशानी न हो इसके लिए बाइक के सस्पेंशन में एडवांस तकनीक का प्रयोग संभव है। RX100 की कीमत 2.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।