Ultra pro फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Honda Activa 7G, इंजन को पहले ही…

activa-7g

भारतीय स्कूटर बाजार का राजा कहे जाने वाला Honda Activa एक बार फिर से लॉन्च होने को पूरी तरह तैयार है। मीडिया रिपोर्ट का मानना है कि कंपनी Honda Activa 7G को कुछ नए अपडेट के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही आगे कहा गया है कि इसके इंजन से लेकर फीचर्स तक में भी बदलाव की जाने की संभावना है। हालांकि इस बारे में अभी तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दें, मौजूदा Activa 6G कि सेल्स इस साल और इसके पिछले साल काफी ज्यादा रही, जिसके मद्देनजर कंपनी ने यह निर्णय लिया है।

फिलहाल, आगे इस खबर में हम आपको मीडिया रिपोर्ट्स में चल रहे Honda Activa 7G जी के बारे में हर जानकारी देने वाले हैं। इसके फीचर से लेकर इंजन और माइलेज से लेकर के कीमत सबों के बारे में बातएंगे।

Honda Activa 7G इंजन

इस स्कूटर में आपको 124.8 cc की 4stroke, Fuel Injected, Air Cooler, Spark Ignition इंजन देखने को मिल सकती है, जो कि 9.38 PS की पावर जनरेट करने में सक्षम मानी जाती है। इसके साथ ही सेफ्टी के मद्देनजर इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Honda Activa 7G फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के तौर पर Honda Activa 7G में आपको फुल डिजिटल कंसोल साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जा सकती है। इसके साथ ही आगे एवीएस सिस्टम, फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसे कुछ और फीचर्स दिए जा सकते हैं।

activa-7g

ये भी पढ़ें: KTM की पोल खोलने आ रही है Yamaha RX100, फीचर्स में तगड़ी, कीमत मेकअप किट से…

Honda Activa 7G माइलेज

कंपनी के कुछ सूत्रों की मानें तो मौजूदा स्कूटर से इसका माइलेज थोड़ा कम हो सकता है। लेकिन इसमें 5.8 लीटर की फ्यूल टैंक दी जा सकती है। जो कि 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 40 से 45 किलोमीटर तक जा सकती है। बता दें, हालांकि टेस्टिंग के बाद इसके बारे में पुख्ता कुछ कहा जा सकता है।

Honda Activa 7G कीमत

कीमत के मामले में Honda Activa 7G थोड़ी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल, कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 85 हजार से लेकर 90 हजार के बीच हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।