Hero Karizma से पहले लॉन्च होने के लिए भारत पहुंची Yamaha RX100! अब भीसड़…

yamaha rx100

Yamaha RX100: जापानी स्पोर्ट बाइक कंपनी Yamaha भारत में काफी लंबे समय से कारोबार कर रही है और लगभग हर साल एक नए वेरिएंट को लॉन्च करती है, लेकिन अभी जो खबर सामने आई है वो सभी को हैरान कर रही है। हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार यामाहा कंपनी 90 के दशक में सबसे सफल गाड़ियों में रही Yamaha RX100 के साथ वापसी करने जा रही है। इस रिपोर्ट में ये भी बताया जा रहा है की RX100 को स्पोर्ट्स बॉडी पर डिज़ाइन किया जा रहा है, जिसे अगले महीने भारत में पेश किया जाएगा, हालाँकि आधिकारिक लॉन्चिंग में अभी समय है।

जानकारों की मानें तो इस बाइक के आने से यामाहा मोटर्स की स्थिति पहले से कई गुना मजबूत होने जा रही है, क्योंकि RX100 के लिए काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। अब देखना होगा की इसे लेकर कंपनी की ओर से पुष्टि कबतक होती है, जैसे ही इसके लॉन्च को लेकर कोई भी सुचना मिलेगी, हम आपके लिए लेकर आएंगे। लेकिन उससे पहले आइए एक नजर डालते हैं इसमें दिए जा रहे कुछ बेसिक फीचर्स को, जिन्हें आज की पीढ़ी और जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक RX100 में 200 सीसी का इंजन दिया जा सकता है, इसे FZ सीरीज से भी लेने की बात सामने आ रही है। नए और एडवांस फीचर्स के तौर पर बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ डिजिटल डिस्प्ले मिल सकता है, इसमें जीपीएस नेविगेशन के साथ रियल टाइम लोकेशन का सपोर्ट भी दिया जा रहा है। चार्जिंग पॉइंट की साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक का सपोर्ट सफर को आरामदायक और सहूलियतों से भरा हुआ बनाने वाला है, Yamaha RX100 में मिलने बाकी फीचर्स भी उम्दा श्रेणी के होने वाले हैं। विस्तृत जानकारी मिलते ही आपको सूचित किया जाएगा

ये भी पढ़ें:लॉन्च के तीन साल बाद सामने आए KTM 125 Duke के फीचर्स! 628km फुल टैंक माइलेज निकला…

जैसा की आप जानते ही होंगे की पिछले कुछ सालों में स्पोर्ट फीचर वाली गाड़ियों की मांग बढ़ी है और इसी को ध्यान में रखते हुए बाइक निर्माता कंपनियां एक के बाद एक नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं, इसमें अगले महीने लॉन्च होने वाली Hero Karizma भी शामिल है। इन सभी पहलुओं से एक बात साफ है की स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा तेजी से बढ़ने वाली है

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।