लॉन्च के तीन साल बाद सामने आए KTM 125 Duke के फीचर्स! 628km फुल टैंक माइलेज निकला…

KTM 125 Duke

KTM 125 Duke: 1.77 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस बाइक को आप पहचान तो गए ही होंगे, इस गाड़ी ने लाखों लोगों के स्पोर्ट्स बाइक लेने के सपने को पूरा किया है। इसका नाम है KTM 125 Duke, स्पोर्ट बॉडी पर आने वाली गाड़ी ने अपने फीचर्स से सभी को आकर्षित और हैरान किया है। अगर आप आने वाले दिनों में कोई स्पोर्ट बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं और बजट कम है, फिर ये आर्टिकल आपके लिए ही लिखा गया है। इसके फीचर्स अपने आप में बेहद ही शानदार हैं, KTM 125 Duke में कंपनी 124.7 सीसी का इंजन देती है, इसे Single Cylinder, Liquid Cooled, DOHC, FI बेस पर डिज़ाइन किया गया है।

ये इंजन 14.5 PS की पावर और 12 Nm का पीक टॉर्क देने की क्षमता लेकर आता है। 46.92 kmpl माइलेज का दावा करने वाली 125 Duke में 13.4 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसे एक बार फुल करने पर 628 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है, ये जाहिर तौर पर आपके सफर को और भी सुहाना बनाने का काम करेगी। स्पोर्ट बाइक में सेफ्टी के लिए कई उपाय किए जाते हैं, इसमें ब्रेक को सबसे बड़ा असेट माना गया है, 125 Duke में भी सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिल रहा है।

डिजिटल डिस्प्ले के साथ बाइक के प्रति आकर्षण और बढ़ने वाला है, इसमें फ्यूल गेज, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, ड्यूल चैनल एबीएस के साथ DRLs भी दिया जा रहा है। अगर इसके विकल्प के तौर पर देखें तो अभी सिर्फ TVS Raider का नाम सामने आता है, इस मोटरसाइकिल ने भी काफी कम समय में खुद को स्थापित कर लिया है और आज ही TVS ने इसके सिंगल सीटर वेरिएंट को लॉन्च किया है।

ये भी पढ़ें:स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च होने जा रही TVS Apache RTR 310! Single Cylinder…

इस नए वेरिएंट में बेसिक फीचर्स को पहले की ही तरह बरक़रार रखा गया है। अब देखना होगा की KTM 125 Duke के आने से रेडर को किस प्रकार से चुनौती मिलती है, जानकारों का मानना है की इन दोनों गाड़ियों में काफी समानताएं हैं, लेकिन इनके फैन बेस एकदम अलग हैं। इससे कारोबार पर असर कम हो होगा, हालाँकि कस्टमर्स को नए विकल्प आसानी से मिल जाएंगे

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।