नहीं आ रही है Yamaha Rx 100! अब कहने को कुछ भी कहा जा सकता है

yamaha-rx-100

Yamaha Rx 100, इस बाइक ने 90 के दशक में अलग ही जलवा बिखेर रखा था, लेकिन पिछले एक साल से ये बाइक काफी चर्चा में है। कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया की यामाहा कंपनी आरएक्स 100 को फिर लॉन्च करने जा रही है, दावा यहां तक किया गया है की इस बाइक को स्पोर्ट्स बॉडी पर लॉन्च किया जाएगा। इस आर्टिकल में आपको आरएक्स 100 की लॉन्च से जुड़े सभी सवालों के जवाब दिए जाने वाले हैं, साथ ही जानेंगे क्या कहते हैं एक्सपर्ट।

आरएक्स 100

आरएक्स 100 अपने समय की सबसे दमदार बाइक्स में से एक रही है, इसका लुक आज की युवा पीढ़ी को काफी आकर्षित करता है। कई साल पहले कम्यूटर बाइक्स वाले फीचर्स के साथ लॉन्च हुई ये बाइक आज भी कहीं न कहीं देखने को मिल जाती है। बेसिक फीचर्स के साथ इसकी परफॉरमेंस काफी सही मानी जाती थी। कहते हैं की उस समय एक लीटर फ्यूल में ये बाइक 50KM तक की दूरी तय करती थी।

कंपनी से जुड़े सूत्र…

जब किसी बाइक को लॉन्च किया जाता है या उससे जुडी कोई खबर मार्केट में आती है तो कंपनी से मिली जानकारी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है। यामाहा कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की अभी अगले कुछ साल तक आरएक्स 100 के बारे में कोई चर्चा नहीं होने वाली है। अभी कंपनी का पूरा फोकस स्पोर्ट्स बाइक की मैन्युफैक्चरिंग पर है। इस बात से एक चीज साफ हो जाती है की इस साल आरएक्स 100 के लॉन्च होने की बात पूरी तरह अफवाह है। मुमकिन है की इस नाम को दोबारा कभी प्रयोग में न लिया जाए।

ये भी पढ़ें: 8 हजार रुपये में अभी लेकर जाइए Hf Delux, देती है इतना माइलेज

एक्सपर्ट्स की राय

ऑटो सेक्टर से जुड़े एक्सपर्ट्स भी आरएक्स 100 के दोबारा लॉन्च को लेकर अपना पक्ष रखते हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है की यामाहा एक ग्लोबल कंपनी है और काफी साल पहले ही वो कम्यूटर बाइक्स को लॉन्च करना छोड़ चुकी है, ऐसे ने पुरानी बाइक को दोबारा लेकर आना किसी भी हाल में मुमकिन नजर नहीं आता है। हालांकि आरएक्स 100 के नाम में कुछ बेसिक बदलाव करके एक नए मॉडल को लॉन्च किया जा सकता है, जोकि आने वाले समय में देखने को मिल सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।