जानिए एक साल से पहले क्यों नहीं मिल रही Maruti Ertiga की डिलीवरी?

maruti-ertiga

Maruti Ertiga, सात सीटर सेगमेंट की एक ऐसी कार जिसके लिए एक से डेढ़ साल की वेटिंग चल रही है, सिर्फ यही नहीं कुछ-कुछ डीलरशिप में अगले दो से तीन दिन तक बुकिंग भी नहीं ली जाने वाली है। कार की डिमांड के पीछे कोई वजहें हैं, जैसे की कम दाम और कम्फर्ट शानदार। हाल के दिनों में अगर आप इस कार को बुक करने शोरूम गए होंगे तो आपको इस बात की जानकारी होगी ही की एर्टिगा के लिए कितनी वेटिंग चल रही है।

दरअसल, भरतीय मार्केट में मारुती सुजुकी सबसे सस्ती और टिकाऊ कार बेचने के लिए जानी-जाती है। इस कंपनी के पास हर रेंज की कार है और सात सीटर MUV सेगमेंट में एर्टिगा एकलौती कार है। हालांकि टोयोटा मोटर्स की इंनोवा को लेकर भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिल रहा है। एक्सपर्ट्स का कहना है की मारुती एर्टिगा की कीमत इंनोवा से काफी कम है और अगर इंजन पावर को छोड़ दें तो काफी हदतक दोनों गाड़ियां एक जैसी हैं।

एर्टिगा की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.64 लाख रुपये है और अगर आप इसके टॉप मॉडल को खरीदते हैं तो इसके लिए 13.08 लाख रुपये खर्च करने होंगे, ऑन-रोड कीमत देश के अलग-अलग शहरों में अंतर् के साथ आ सकती है। कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की उनकी ओर से अब कार की बुकिंग पर भी ऑफर दिया जाने वाला है। पहले ज़्यदातर गाड़ियों की तुरंत बुकिंग और डिलीवरी पर ऑफर मिलता था, जोकि अब बदल सकता है। आइए एर्टिगा के कुछ स्पेस्फिकेशन देखते हैं।

ये भी पढ़ें: नहीं आ रही है Yamaha Rx 100! अब कहने को कुछ भी कहा जा सकता है

मारुती एर्टिगा में 1462 सीसी का K15C Smart Hybrid इंजन दिया जाता है, इसे 6 स्पीड ऑटोमाटी गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। दावे के मुताबिक ये कार 20.3 kmpl तक का माइलेज देती है, मतलब की एक लीटर फ्यूल में इससे 20 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। लंबे सफर के लिए इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। अगर आप भी एर्टिगा खरीदने की तैयारी में हैं तो अभी बुक करनी होगी, नहीं तो डिलीवरी में और देरी हो सकती है। और अधिक जानकारी डीलरशिप से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।