Yamaha MT-09 SP के खेल ने बिगाड़ दिया स्पोर्ट्स बाइक मार्केट का समीकरण!

mt-09-sp

Yamaha MT-09 बाइक के 2023 मॉडल को लॉन्च किया जा रहा है, अभी यामाहा ने इस बाइक का टॉप-स्पेक Yamaha MT-09 SP वर्जन को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस थ्री-सिलेंडर नेकेड डिजाइन बाइक की स्टाइलिंग और लुक में कई बदलाव किए हैं। जिसमें नए इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजन को जोड़ा जाना भी शामिल है। यामाहा MT-09 SP बाइक की एक खासियत दोनों तरफ एडजस्टेबल सस्पेंशन, जोकि सफर के दौरान सहूलियत लेकर आते है।

बाइक का लुक पहले से ज्यादा आकर्षक है, इसमें बदलाव की सबसे बड़ी वजह आज की युवा पीढ़ी को आकर्षित करना है। MT-09 SP के टीएफटी कंसोल में 5 अलग-अलग विज़ुअल मोड भी हैं। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कीलेस एंट्री के साथ बाइक को स्मार्ट बनाने का प्रयास किया गया है। स्पोर्ट्स बाइक होने की वजह से सेफ्टी ला भी ख्याल रखा गया है, इसके लिए बाइक में 298mm के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके होने से कठिन समय में बाइक को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है।

फीचर्स

5 इंच टीएफटी डिस्प्ले के साथ आ रही MT-09 के दोनों टायर्स में में एबीएस है, इससे पहले ये फीचर कुछ ही बाइक्स में देखने को मिला था, वो भी प्रीमियम श्रेणी की। बाइक में 890 सीसी का तीन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 93 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है। ये 6 स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप-असिस्ट क्लच के साथ आता है। पहले ये कहा जा रहा था की बाइक में पांच गियर बॉक्स दिए जाएंगे, लेकिन अब ये कन्फर्म हो चुका है की इसमें छह स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 2024 KTM 990 Duke को किया गया शोकेस, जानिए EICMA से निकली जानकारी

कीमत

नई हाइपर नेकेड मोटरसाइकिल की कीमत 8.82 लाख रुपये से शुरू होने वाली है, भारतीय मार्केट में ये बाइक अगले साल की शुरुआत में आ सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सबसे पहले इसे ब्रिटेन में लॉन्च किया जाने वाला है। अगर आप एक स्पोर्ट्स बाइक लेने जा रहे हैं तो यामाहा यामाहा को अपने डीलर के तौर पर चुन सकते हैं।

इनके पास एक से बढ़कर एक बाइक्स हैं, जिनकी कीमत मात्र 1.3 लाख रुपये से शुरू होती है! इस साल के अंत तक दो बाइक्स सिर्फ भारत में लॉन्च हो सकती हैं। इन बाइक्स के आने से कस्टमर्स को विकल्प और अन्य कंपनियों को चुनौती मिलने वाली है।

Latest posts:-