Maruti Fronx के 2024 मॉडल पर शुरू हुआ काम? अभी देखें क्या कमी रही गई 2023 मॉडल में

fronx-2024

अभी हाल ही में मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने अपनी एक नई कार लॉन्च की है, Maruti Fronx नामक इस कार को लेकर तरह-तरह की रिव्यु सामने आ रही है। कुछ लोगों का मानना है कि यह कार काफी बेहतरीन है, तो वहीं कुछ का मानना है इसमें अभी भी कुछ कमियां मौजूद हैं। रिव्यू को देखने के बाद कंपनी ने इसका संज्ञान लिया और अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति दोबारा से Fronx की नई वेरिएंट पर काम कर रही है, जिसे इस बार के मौजूदा Fronx की कमी को देखते हुए बनाया जा सकता है।

फिलहाल, आगे की इस खबर में हम आपको इसी नई वेरिएंट में आने वाले अपडेट के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें, हम आपको यह सारी जानकारियां सूत्रों के हवाले से और मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से देने जा रहे हैं।

नई अपडेट के साथ कैसा होगा इंजन

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। मौजूदा कार के तरह इसमें भी दो पेट्रोल इंजन दिए जा सकते हैं, जो कि 1197 cc और 998 cc में आ सकती है। साथ ही यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि इस नई अपडेट में इसके बूट स्पेस को बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: क्या सच में लॉन्च होने जा रहा है Hero HF Delux Electric? आखिर क्या होंगे इसके फीचर्स…

अपडेट होने के बाद कैसा होगा माइलेज

क्योंकि इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है इसलिए इसकी माइलेज भी मौजूद आकार की तरह ही हो सकती है। यानी कि यह कार भी लगभग 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। साथी इस नए अपडेट में आपको लगभग 40 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल सकता है।

कैसी होगी नई कार की फीचर्स

कुछ बेसिक फीचर्स के मद्देनजर इसमें आपको पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर जैसी चीजें देखने को मिल सकती है। वहीं, कुछ खास फीचर्स में 360 डिग्री कैमरा जैसी चीजें जोड़ी जा सकती है।

क्या होगी इसकी कीमत

नए अपडेट के साथ एक की कीमत थोड़ी बढ़ सकती है। यानी कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।